लॉकडाउन पर बड़ा ऐलान: इस राज्य में जारी हुए निर्देश, जल्द ही आएगी गाइडलाइन

देशभर में कोरोना के केसों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में उत्तराखंड में अब हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन रहेगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ये आदेश दिए हैं।

Update: 2020-07-17 11:23 GMT

देहरादून। देशभर में कोरोना के केसों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में उत्तराखंड में अब हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन रहेगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लागू करने के आदेश दिए हैं। ये लॉकडाउन हफ्ते में दो दिन यानी शनिवार और रविवार को लगेगा। इस लॉकडाउन पर आज शाम तक गाइडलाइन जारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें... तबाही से मचा हाहाकार: 40 लाख आबादी हुई त्रस्त, हर तरह आफत ही आफत

मामले एक ही दिन बहुत तेजी से बढ़े

उत्तराखंड में कोरोना के मामले एक ही दिन बहुत तेजी से बढ़े हैं। एक दिन में कोरोना संक्रमितों के 199 मामले आने के बाद अब प्रदेश सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं। जिसके चलते प्रदेश में शनिवार और रविवार को सरकार पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया है। साथ ही राज्य की सीमाओं को भी सील किया जा सकता है।

इसके साथ ही हरिद्वार के लक्सर में सेठपुर गांव के एक 35 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ये युवक एक महीने पहले अपने पिता के इलाज के लिए दिल्ली से अपने गांव वापस आया था। युवक को परेशानी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैंपल जांच के लिए भेजा था।

ये भी पढ़ें...सबसे अमीर महिला: पूरा भारत कर रहा इन्हे सलाम, अब बनी HCL की चेयरपर्सन

14 दिन तक अपने घर पर क्वारंटीन भी

युवक पिता का इलाज कराने के लिए एक महीने पहले घर आया था। इसके बाद वह 14 दिन तक अपने घर पर क्वारंटीन भी रहा। लेकिन फिर वह अपने पिता को ऑपरेशन कराने देहरादून के एक अस्पताल लेकर चला गया।

युवक ने पिता का ऑपरेशन कराने के बाद वापस आने पर युवक को गले में परेशानी हुई। इसके बाद उसने सीएचसी लक्सर में डॉक्टर को दिखाया। इसके बाद सीएचसी के डॉक्टरों ने उसका 13 जुलाई को सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया था। रिपोर्ट में युवक में कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी हुई।

ये भी पढ़ें...तुम हमें समर्थन दो, हम तुम्हें सत्ता देंगे

तीन परिवारों के 25 लोगों को आइसोलेट

सीएचसी के डॉ. जॉर्ज सैमुअल ने बताया कि रिपोर्ट आने पर स्वस्थ्य विभाग की टीम ने युवक को रात में ही हरिद्वार ले जाकर आइसोलेट कर दिया है। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वहीं एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि संक्रमित युवक के घर के आसपास रहने वाले तीन परिवारों के 25 लोगों को आइसोलेट कर दिया है।

ये भी पढ़ें...कांप उठी पुलिस: दौड़ा-दौड़ा कर चलाए पत्थर, महिला सिपाही बुरी तरह घायल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News