दुर्भावनापूर्ण व्यक्तिगत हमलों के बीच काम नहीं कर सकता : विशाल सिक्का

Update: 2017-08-18 14:01 GMT

बेंगलुरू : प्रौद्योगिकी दिग्गज इंफोसिस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए विशाल सिक्का ने कर्मियों को लिखे मेल में कहा कि वे 'असभ्य, निराधार, दुर्भावनापूर्ण और तेजी से बढ़ते व्यक्तिगत हमलों' के बीच सीईओ के रूप में अपनी नौकरी नहीं कर सकते।

सिक्का ने इंफोसिस के कर्मियों को लिखे पत्र को अपनी निजी ब्लॉग पर भी साझा किया। इसमें उन्होंने कहा, "यह स्पष्ट है कि पिछले तीन सालों में हमारी सफलता के बावजूद, और जो नवाचार को शक्तिशाली बीज हमने बोया है, लगातार जारी निरंकुश, निराधार, दुर्भावनापूर्ण और तेज होते व्यक्तिगत हमलों से लड़ते हुए मैं सीईओ के रूप में अपनी नौकरी और लगातार मूल्य सृजन जारी नहीं रख सकता।"

उन्होंने कहा, "मैं अपने फैसले को लेकर स्पष्ट हूं।"

ये भी देखें: केजरीवाल : Extra Fees नहीं लौटाने पर हम करेंगे स्कूलों का अधिग्रहण

सिक्का को इंफोसिस के बोर्ड ने 2018 के 31 मार्च तक नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक के आने तक कंपनी का कार्यकारी उपाध्यक्ष बनाया है। बोर्ड ने कहा, "वे (सिक्का) बोर्ड और प्रबंधन के साथ अगले कुछ महीनों में निकटता के साथ काम करते हैं ताकि बाधारहित हस्तांतरण सुनिश्चित हो सके।"

सिक्का ने अपने पत्र में कहा कि उन्होंने इंफोसिस के साथ अपनी यात्रा इस 'आह्वान' के साथ शुरू की थी कि वे नवाचार और उद्यमिता के आसपास कंपनी को नई आकृति प्रदान कर सकें।

उन्होंने कहा, "2014 में हमने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में शुरुआत की थी और पिछले तीन सालों में हमने निर्णायक रूप से चीजों को बदल दिया है।"

सिक्का ने कहा, "मुझे गर्व है कि हमने अपने मूल्यों, हमारी संस्कृति और हमारी अखंडता को बरकरार रखा है, जबकि हम बड़े बदलाव से गुजरे हैं।"

Tags:    

Similar News