New Parliament: संसद की नई बिल्डिंग की छत से टपकने लगा पानी... कांग्रेस सांसद ने शेयर किया वीडियो तो अखिलेश ने कसा तंज

New Parliament: वीडियो में देखा जा सकता है कि छत से पानी का रिसाव हो रहा है और गिरते हुए पानी को फैलने से रोकने के लिए फर्श पर बकेट रखी गई है।

Update: 2024-08-01 08:04 GMT

 New Parliament Building (Pic:Social Media)

New Parliament Building: इस समय सोशल मीडिया पर तमिलनाडु की विरुधुनगर लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर का पोस्ट किया एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नई संसद भवन के अंदर पानी का रिसाव देखा गया। वीडियो में साफ तौर देखा जा सकता है कि छत से पानी का रिसाव हो रहा है और गिरते हुए पानी को फैलने से रोकने के लिए फर्श पर बकेट रखी गई है।

पेपर लीकेज आउटसाइड, वॉटर लीकेज इनसाइड... कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, बाहर पेपर लीकेज, अंदर वॉटर लीकेज। राष्ट्रपति द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली संसद लॉबी में हाल ही में पानी का रिसाव, नए भवन में मौसम संबंधी समस्याओं को उजागर करता है, जो कि निर्माण पूरा होने के सिर्फ एक साल बाद ही सामने आई है। इस मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया गया।

कांग्रेस नेता के द्वारा वीडियो पोस्ट करने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स इस घटना पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

नई संसद से अच्छी तो...

समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, इस नई संसद से अच्छी तो वो पुरानी संसद थी, जहां पुराने सांसद भी आकर मिल सकते थे। क्यों न फिर से पुरानी संसद चलें, कम-से-कम तब तक के लिए, जब तक अरबों रुपयों से बनी संसद में पानी टपकने का कार्यक्रम चल रहा है। अखिलेश ने आगे कहा कि जनता पूछ रही है कि बीजेपी सरकार में बनी हर नई छत से पानी टपकना, उनकी सोच-समझकर बनायी गयी डिज़ाइन का हिस्सा होता है या फिर...

दरिया बनी दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली के लिए बारिश एक बार फिर आफत बनकर सामने आई है। बुधवार शाम से दिल्ली में शुरू हुई बारिश रातभर होती रही, जिसके बाद सरिता विहार, दरियागंज, प्रगति मैदान और आईटीओ सहित दिल्ली के कई इलाके तालाब बन गए। इसका असर गुरुवार सुबह भी नजर आया और आज भी दिल्ली के कई इलाकों में सड़कें जलमग्न दिखीं। गुरुवार सुबह से ही सड़कों पर पानी भारने के कारण गाड़ियां रेंगती हुई दिखीं। बारिश से हालात खराब होने के चलते गुरुवार को दिल्ली में स्कूलों की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। कुछ कॉलेज भी इस दौरान बंद हैं।

वहीं दिल्ली में देर रात हुई बारिश के कारण दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक 22 साल की तनुजा और उनका तीन साल का बेटा प्रियांश गाजीपुर क्षेत्र की खोड़ा कॉलोनी के पास साप्ताहिक बाजार में गए थे। इस दौरान वह फिसल गए और एक नाले में गिर गए। अधिकारी ने कहा कि दोनों को गोताखोरों और क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया और लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा तेज बारिश के बाद हाई टेंशन तार की चपेट में आने से गुरुग्राम में 3 लोगों की मौत हो गई। घटना बुधवार देर रात 10 बजे की है।

Tags:    

Similar News