मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

मध्यप्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा है कि शुक्रवार सुबह तक होशंगाबाद संभाग और सीहोर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, धार, उज्जैन व देवास जिलों के अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश हो सकती है।

Update: 2021-01-08 05:18 GMT
एक बार फिर मौसम बिगड़ सकता है। इसका कारण पक्षिमी विक्षोभ है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

नई दिल्ली: देश के कई इलाकों में एक बार फिर मौसम बिगड़ सकता है। इसका कारण पक्षिमी विक्षोभ है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। तो वहीं हिमाचल और जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है जबकि मुंबई में बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने कर्नाटक के तटीय और मलनाड क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी किया है। कर्नाटक के कई इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका है। कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की तरफ से आने वाले दो दिनों के लिए दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, उडुपी, चिक्कमंगलुरु, हासन, कोडागु और शिवमोग्गा में अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के ज्यादातर इलाकों में 48 घंटों के दौरान गरज के साथ हल्की बारिश होने और कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षत्रों में लगातार बर्फबारी हो रही है। कश्मीर में भारी बर्फबारी से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इसके साथ हवाई सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के कई इलाकों में पारा शून्य से नीच चला गया है।

ये भी पढ़ें...सरकार और किसानों के बीच आज फिर होगी बैठक, अपनी मांगों पर अड़े किसान

मध्यप्रदेश में बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा है कि शुक्रवार सुबह तक होशंगाबाद संभाग और सीहोर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, धार, उज्जैन व देवास जिलों के अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...5 साल की बच्ची का कमाल: बनाया ये विश्व रिकॉर्ड, जानकर आप हो जाएंगे हैरान

इन इलाकों में कड़ाके की ठंड

राजस्‍थान के माउंट आबू में न्‍यूनतम तापमान माइनस 1.0 डिग्री सेल्सियस रहा। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर प्रदेश में तापमान में एक बार फिर गिरेगा। इस कारण क्षेत्र में कड़ाके की ठंडी पड़ेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर प्रदेश में तापमान में बढ़ोत्तरी सिलसिला जल्द थमेगा और इस कारण क्षेत्र में कड़ाके की ठंडी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें...कोरोना वैक्सीनेशन से पहले बड़ी तैयारी, देश के 736 जिलों में आज ड्राइ रन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News