रिम-झिम बारिश से भीगा लखनऊ, राजधानी में छाए काले बादल, जानें मौसम का हाल

शुक्रवार शाम राजधानी लखनऊ में अचानक मौसम ने करवट ली। यहां पर शाम को झमाझम बारिश देखने को मिली है।आसमान में अभी भी काले घने बादल बने हुए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि आज हल्की बारिश जारी रह सकती है। 

Update: 2021-03-12 12:31 GMT
रिम-झिम बारिश से भीगा लखनऊ, राजधानी में छाए काले बादल, जानें मौसम का हाल

लखनऊ: शुक्रवार का दिन कई राज्यों के लिए बारिश लेकर आया है। इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी मौसम में बदलाव देखा गया। यहां पर अधिकतर जगहों पर झमाझम बारिश हुई, जिससे न्यूनतम तापमान थोड़ा कम हो गया है। राजधानी में बारिश से पहले बादलों की गरज सुनने को मिली, जिससे तेज बारिश का अंदेशा जताया जाने लगा।

लखनऊ में छाए काले घने बादल

राजधानी के आसमान में अभी भी काले घने बादल बने हुए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि आज हल्की बारिश जारी रह सकती है। केवल लखनऊ ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के कई अन्य जिलों में भी बारिश दर्ज की गई है। बता दें कि मौसम विभाग की ओर से पहले ही यूपी, बिहार समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में शुक्रवार को बारिश होने की संभावना जताई गई थी।

यह भी पढ़ें: औरैया: SP व्यापार प्रकोष्ठ की बैठक, कहा- BJP सरकार में हो रहा व्यापारियों का शोषण

(फोटो- सोशल मीडिया)

दिल्ली की सुबह हुई बारिश के साथ

लखनऊ से पहले राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार सुबह रिम-झिम बारिश के साथ हुई। में दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम सहित तमाम इलाकों में सुबह की शुरुआत ही बारिश से साथ हुई, जिससे सुबह अंधेरा छाया रहा। इस बीच मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, राजधानी में 12 मार्च को ओला पड़ने का भी पूर्वानुमान जताया है। वहीं एनसीआर में भी बारिश होगी और कहीं-कहीं ओले भी पड़ने की संभावना हैं।

यह भी पढ़ें: स्कूल में नशे का धंधा: STF की ताबड़तोड़ छापेमारी, भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद

पश्चिमी विक्षोभ के चलते कई राज्यों में बारिश के आसार

बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया था कि अगले दो तीन दिनों तक नॉर्थ इंडिया के कई राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है। । IMD के मुताबिक, इस हफ्ते उत्तर भारत के पर्वतों पर दो से तीन पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) आएंगे। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से यूपी, बिहार समेत अन्य राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है। बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ लगातार भारत के मौसम को प्रभावित कर रहा है।

यह भी पढ़ें: बस्ती: बैंकों के ऋण को लेकर DM सौम्या अग्रवाल ने कसा शिकंजा, होगी कड़ी कार्रवाई

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News