हाय रे ठंडी: अभी और बरसेगी बारिश, जनवरी में टूटेंगे सभी रिकॉर्ड

उत्तर भारत में शीतलहर व बर्फबारी की वजह से अभी ठंड का कहर जारी रहेगा। इसी को देखते हुए खबर आ रही है कि इस बार जनवरी का महीना बारिश के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकता है।

Update: 2020-01-15 04:19 GMT

नई दिल्ली: उत्तर भारत में शीतलहर व बर्फबारी की वजह से अभी ठंड का कहर जारी रहेगा। इसी को देखते हुए खबर आ रही है कि इस बार जनवरी का महीना बारिश के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक इस पूरे महीने बारिश और बादलों की आवाजाही देखने को मिलेगी। विशेषज्ञों के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से जनवरी के आगे आने वाले 15 दिनों में मौसम के अलग-अलग तरह के रूप देखने को मिलेंगे। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार देश के अलग-अलग हिस्सों में आज रात हल्की बारिश होगी जबकि गुरुवार तक ये तेज बारिश में तब्दील हो जाएगी।

ये भी पढ़ें:सड़क से वानखेड़े स्टेडियम पहुंचा CAA के खिलाफ प्रदर्शन, मोदी-मोदी के भी लगे नारे

मौसम विभाग के अनुसार इस बार पूरी जनवरी में सर्दी महसूस होगी। आगे आने वाले 15 दिनों में रुक-रुककर होने वाली बारिश के बाद पूरी जनवरी सर्दी का एहसास होगा। इस पूरे हफ्ते तापमान 18 डिग्री के नीचे बना रहेगा। यही नहीं 16 जनवरी को तापमान 15 डिग्री के नीचे जा सकता है।

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो सोमवार से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। सोमवार रात को बारिश होने के साथ मंगलवार को पूरे दिन बादलों की आवाजाही बनी रही। मंगलवार की बात करें तो अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री कम है जबकि न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें:खुशखबरी: जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवा बहाल, इतने दिन कर सकेंगे इस्तेमाल

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से तापमान में अभी कुछ दिन और गिरावट दर्ज की जाएगी। बुधवार रात हल्की बारिश होगी जबकि गुरुवार को तेज बारिश के आसार देखने को मिलेंगे। वैसे शुक्रवार और शनिवार को भी हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

Tags:    

Similar News