राष्ट्रगान में खड़ा नहीं हो सका दिव्यांग तो साबित कर दिया उसे पाकिस्तानी

Update: 2017-10-02 12:04 GMT

गुवाहाटी: असम के एक सिनेमाहॉल में एक दिव्यांग को सिर्फ इसलिए पाकिस्तानी बोल दिया गया क्योंकि वो राष्ट्रगान के समय खड़ा नहीं हो सका। मामला गुवाहाटी का है जहां एक मल्टीप्लेक्स में दिव्यंगो के लिए चलाये जा रहे एक एनजीओ संचालक अरमान अली व्हीलचेयर पर मूवी देखने गए थे। मूवी से पहले शुरू हुए राष्ट्रगान के सम्मान में अरमान खड़े नहीं सकते थे जिससे पीछे से कुछ लोगों ने कहा- देखो, आगे एक पाकिस्तानी बैठा है और गलियां देने लगे। घटना से दुखी अरमान ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को शिकायती लेटर लिखने की बात कही है।

पीड़ित अरमान अली ने बताया कि, "मैं विकलांग हूं। अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो सकता। इसी कारण मल्टीप्लेक्स में राष्ट्रगान के दौरान मैं बैठा हुआ था इसी बीच मैंने सुना कि मेरे पीछे बैठे कुछ लड़के मुझे पाकिस्तानी कहने लगे। यही नहीं, उन्होंने मुझे भद्दी गालियां भी दी।"

दिव्यांग अली ने कहा कि, "मैं इस घटना से बेहद आहत हूँ। इसके पहले आजतक मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ। मैं इस बारे में चीफ जस्टिस ऑफ़ इंडिया को पत्र लिखुंगा।

उन्होंने कहा कि शायद सुप्रीम कोर्ट को भी नहीं पता होगा कि हमारे देश में किस तरह माहौल खराब हो रहा है। विकलांग सुरक्षित नहीं है।"

 

Tags:    

Similar News