Parliament Session : जब राहुल और अखिलेश पहुंचे शपथ लेने तो संसद में अलग ही दिखा नजारा

Parliament Session : कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सांसद के रूप में शपथ ली है। शपथ के लिए राहुल गांधी का नाम जैसे ही पुकारा गया, उनके स्वागत में विपक्षी दलों के नेता खड़े हो गए और नारेबाजी करके स्वागत किया।

Newstrack :  Network
Update:2024-06-25 18:23 IST

Parliament Session : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी सरकार बनने के बाद पहला संसद सत्र शुरू हो गया है। संसद सत्र के दूसरे दिन भी सांसदों ने शपथ ग्रहण की है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सांसद के रूप में शपथ ली है। शपथ के लिए राहुल गांधी का नाम जैसे ही पुकारा गया, उनके स्वागत में विपक्षी दलों के नेता खड़े हो गए और नारेबाजी करके स्वागत किया। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने हाथ में संविधान की कॉपी लेकर सांसद के रूप में शपथ ली है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार लोकसभा में सांसद के रूप में शपथ ली। शपथ के लिए राहुल गांधी के नाम को जैसे ही पुकार गया, सदन में बैठे विपक्षी दलों के नेता खड़े हो गए और नारेबाजी करते हुए उनका स्वागत किया। इस मौके पर कांग्रेस ही नहीं,अन्य सहयोगी दलों के नेताबों भी स्वागत किया। इस दौरान लोकसभा में नजारा कुछ अलग नजर आया। राहुल गांधी ने हाथ में संविधान की कॉपी लेकर सांसद के रूप में शपथ ली है। शपथ के समय वह संविधान की कॉपी की हाथ में लेकर उठाए रहे।

'जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो' के लगे नारे 

राहुल गांधी ने शपथ लेने के बाद जय हिन्द और जय संविधान का नारा लगाया है। इसके बाद वह स्पीकर से मिलने गए। इस दौरान कांग्रेस नेताओें ने 'जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो' के नारे लगाए। राहुल गांधी के बाद अमेठी से सांसद किशोरी लाल शर्मा का नाम पुकार गया, उन्होंने भी हाथ में संविधान की कॉपी लेकर शपथ ली। बता दें कि राहुल गांधी ने इस बार रायबरेली और वायनाड, दोनों जगह से जीत हासिल की है। हालांकि उन्होंने वायनाड की सीट को छोड़ने का ऐलान भी किया है। अब वायनाड से उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ेंगी। वहीं, अमेठी से किशोरी लाल शर्मा ने जीत दर्ज की है। उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी को हराया है।

अखिलेश यादव सहित इन नेताओं ने ली शपथ

वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी हाथ में संविधान की कॉपी लेकर सांसद के रूप में शपथ ली है, जो चर्चा में बना हुआ है। इसके साथ सपा सांसद डिंपल यादव, मुजफ्फरनगर से सांसद महेंद्र मलिक, कैराना से सांसद इकरा चौधरी, फिरोजाबाद से लोकसभा सदस्य अक्षय यादव, बदायूं से सांसद आदित्य यादव और सपा के कई अन्य सांसदों ने शपथ ली। उत्तर प्रदेश के नगीना से निर्वाचित आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के नेता चंद्रशेखर ने भी लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली।

Tags:    

Similar News