भारतीय सेना के लड़ाकू विमान सुखोई-30 का मिला मलबा, भारत- चीन सीमा से हुआ था लापता

भारतीय वायुसेना का विमान सुखोई-30 मंगलवार को असम के तेजपुर से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। जिसका आज शुक्रवार (26 मई) को मलबा मिला गया है।

Update: 2017-05-26 07:48 GMT

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना का विमान सुखोई-30 मंगलवार को असम के तेजपुर से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। जिसका आज शुक्रवार (26 मई) को मलबा मिला है। उड़ने के बाद लापता हुए दो सीटर विमान का मलबा वहां मिला है, जहां अंतिम बार उसका लोकेशन मिला था। विमान तेजपुर से 60 किलोमीटर उत्तर जाने के बाद लापता हो गया था। विमान में सवार पायलटों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।



डौलसांग इलाके में था तभी रेडार से रेडियो संपर्क खो बैठा

चीन सीमा के पास तेजपुर एयर फोर्स बेस स्टेशन से मंगलवार सुबह उड़ान भरने के बाद लापता हुआ विमान आखिरी बार 12 बजकर 30 मिनट तक ग्राउंड सपॉर्ट के संपर्क में था। सुखोई- 30 ने एयरफोर्स स्टेशन बेस से दो पायलटों के साथ उड़ान भरी थी। बताया जा रहा है कि विमान नियमित ट्रेनिंग मिशन के तहत उड़ान पर था। 12 बजकर 30 मिनटपर विमान जब अरुणाचल के डौलसांग इलाके में था तभी रेडार से रेडियो संपर्क खो बैठा था।

यह भी पढ़ें...असम: भारत-चीन सीमा पर वायुसेना का विमान सुखाई-30 लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था

लापता विमान को खोजने के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। इसकी खोज में भारतीय वायु सेना के इलेक्ट्रो- ऑप्टिकल पेलोड वाले सी -130 विमान, अडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर और चेतक हेलिकॉप्टरों को लगाया गया था। तेजपुर एयरफोर्स स्टेशन असम के सोनितपुर जिले में स्थित है। सुखोई-30 विमान एयरफोर्स के फ्रंटलाइन और सबसे प्रमुख विमानों में से एक है।

Tags:    

Similar News