Asian Games 2023: विनेश फोगाट एशियन गेम्स से बाहर, घुटने की चोट ने दी 'पटकनी', इस चैंपियन रेसलर को मिला मौका

Vinesh Phogat Asian Games: विनेश फोगाट को बजरंग पूनिया के साथ बिना ट्रायल के ही एशियाई खेलों के लिए सिलेक्ट कर लिया गया था। उनके सिलेक्शन पर काफी विवाद भी हुआ। कई पहलवान इसके खिलाफ कोर्ट भी गए थे।

Update: 2023-08-15 12:02 GMT
Vinesh Phogat (Social Media)

Vinesh Phogat Asian Games: अपने आंदोलनों और भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली हरियाणा की चर्चित पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) एशियन गेम्स से (Asian Games News) बाहर हो गई हैं। घुटने में चोट की वजह से विनेश ने ये फैसला लिया है। विनेश फोगाट ने मंगलवार (15 अगस्त) को ये जानकारी दी। घुटने में चोट के चलते फोगाट झेंगझू में आयोजित होने वाली एशियाई खेलों में भाग नहीं ले सकेंगी। उन्होंने आगे कहा, 'चोट के कारण सर्जरी की आवश्यकता है'।

आपको बता दें, 13 अगस्त को विनेश फोगाट को घुटने की इंजरी हुई थी। इसी वजह से विनेश ने अपना नाम वापस ले लिया। अब उनकी जगह अब जूनियर वर्ल्ड चैंपियन अंतिम पंघाल (Antim Panghal) एशियन गेम्स की 53 किलो भार वर्ग में हिस्सा लेगी।

विनेश ने ट्विटर पर क्या लिखा?

रेसलर विनेश फोगाट ने ट्विटर के अपने ऑफिशियल साइट पर लिखा, 'मैं एक बेहद दुखद समाचार साझा करना चाहती हूं। कुछ दिन पहले 13 अगस्त को, प्रशिक्षण के दौरान मेरे बाएं घुटने में चोट लगी थी। स्कैन और जांच करने के बाद, डॉक्टर ने कहा है कि घुटने की सर्जरी ही करनी पड़ेगी। सर्जरी ही एकमात्र विकल्प है। विनेश आगे लिखती हैं, 17 अगस्त को मुंबई में मेरी सर्जरी होगी। भारत के लिए अपना एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक बरकरार रखना मेरा सपना था, जो मैंने 2018 में जकार्ता में जीता था। लेकिन दुर्भाग्य से, इस चोट ने अब मेरी भागीदारी को खारिज कर दिया है।'

Tags:    

Similar News