Brij Bhushan Sharan Singh: बढ़ेंगी बृज भूषण शरण सिंह की मुश्किलें! केस में आया नया मोड़

Brij Bhushan Sharan Singh: दिल्ली एसआईटी भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह और पहलवानों को लेकर गोंडा में सीन री-क्रिएट करेगी।

Update:2023-06-09 17:11 IST
Wrestler and Brij Bhushan (Image: Social Media)

Wrestler vs Brij Bhushan Singh: पहलवानों द्वारा बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न मामले में एक नया मोड़ आ गया है। आज यानि शुक्रवार को बृज भूषण शरण सिंह और पहलवानों को उनके आवास यानि गोंडा में सीन री-क्रिएट किया जाएगा। बीते दिनों से लगातार हो रही कार्यवाही में बृज भूषण की मुसीबतें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। कल यानि गुरुवार को एसआईटी ने बृजभूषण के करीबियों से पूछताछ की थी।

देश के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवानों द्वारा कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है। खिलाड़ी साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया द्वारा बृज भूषण की गिरफ्तारी को लेकर लगातार मांग की जा रही है। बीते दिनों पहलवानों ने गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया था। उसके बाद केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को आमंत्रित किया और उनसे बातचीत की। इसके बाद पहलवानों ने बताया कि सरकार द्वारा आश्वासन दिया गया है कि तत्काल प्रभाव से कार्यवाही और जांच करके 15 जून को स्टेटस रिपोर्ट बताई जाएगी। पहलवान 15 जून तक रिपोर्ट के इंतजार में हैं।

एसआईटी ने अब दो सौ से अधिक लोगों से की पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने बृज भूषण के खिलाफ सात महिला पहलावों के आरोप और बयानों के आधार पर दो मुकदमें दर्ज किए हैं। पुलिस लगातार मामले की जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस की SIT ने मामले में अब तक 200 से अधिक लोगों से पूछताछ की है। इसमें बृज भूषण के करीबियों से लेकर पहलवान और कोच भी शामिल हैं। ऐसा मानना है कि पुलिस अगले दो-तीन हफ्तों में अपनी रिपोर्ट पेश कर सकती है। इसी कड़ी में पुलिस बृज भूषण और महिला पहलवानों को लेकर सीन रीक्रिएशन करेगी।

शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में बृज भूषण

वहीं, बृज भूषण शरण सिंह की तरफ से ये ऐलान किया गया है कि 11 जून को करनैलगंज में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कार्यक्रम आयोजित करेंगे। लेकिन जानकारों का कहना है कि बृज भूषण शरण सिंह इस कार्यक्रम के आड़ में शक्ति प्रदर्शन करेंगे। मालूम हो कि कि भाजपा सांसद की तरफ जन चेतना रैली का आयोजन किया जा रहा था लेकिन प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं मिलने से रैली स्थगित करनी पड़ी थी।

Tags:    

Similar News