बाय-बाय ! MLC बने योगी-केशव ने दिया लोकसभा से इस्तीफा

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार (21 सितंबर) को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

Update: 2017-09-21 10:08 GMT
बाय-बाय ! MP से MLC बने योगी-केशव ने दिया लोकसभा से इस्तीफा

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार (21 सितंबर) को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा सचिव से मिलकर उन्होंने अपना इस्तीफा दिया।

बता दें कि योगी यूपी के गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद थे, जबकि केशव प्रसाद मौर्य इलाहाबाद की फूलपुर सीट से सांसद थे। हाल ही में दोनों उत्तर प्रदेश के विधान परिषद सदस्य निर्वाचित हुए हैं।



योगी आदित्यनाथ के सीएम और केशव मौर्य के डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ लेने के बाद से ही तय हो गया था कि दोनों को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना होगा।



यह भी पढ़ें .... UP: CM योगी, दिनेश शर्मा, केशव मौर्य और स्वतंत्र देव निर्विरोध MLC चुने गए

नियम के अनुसार, पद ग्रहण करने के बाद छह महीने के भीतर विधान सभा और विधान परिषद में से किसी एक सदन का सदस्य होना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें .... MLC नॉमिनेशन : योगी ने फॉर्म में लिखा- पिता का नाम स्व. महंत अवैद्यनाथ

यूपी में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधान परिषद सदस्यों के इस्तीफे के बाद पद खाली होने पर सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और मोहसिन रजा एमएलसी पर निर्वाचित हुए थे।

Tags:    

Similar News