Mangaluru Blast: इस्लामिक रेजिस्टेंट काउंसिल ने ली मंगलुरु ब्लास्ट की जिम्मेदारी, जांच शुरु

Mangaluru Blast: मंगलुरु विस्फोट मामले में एक अज्ञात इस्लामी समूह ने जिम्मेदारी ली है, जिसमें मुख्य आरोपी और चालक सहित दो लोग घायल हो गए थे।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-11-24 07:06 GMT

जांच में जुटी पुलिस (Pic: Social Media)

Mangaluru Blast: मंगलुरु विस्फोट मामले में एक अज्ञात इस्लामी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है, जिसमें मुख्य आरोपी और चालक सहित दो लोग घायल हो गए थे। इस्लामिक रेसिस्टेंस काउंसिल के नाम से जाने जाने वाले समूह ने मंगलुरु बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। कर्नाटक पुलिस ने ताजा घटनाक्रम की जांच शुरू कर दी है।

मंगलुरु ऑटो रिक्शा विस्फोट की जिम्मेदारी लेने का दावा करते हुए एक अज्ञात समूह - इस्लामिक रेसिस्टेंस काउंसिल का एक बयान सामने आया है। आईआरसी द्वारा साझा किए गए बयान में, समूह ने कहा कि उनका लक्ष्य कादरी में एक मंदिर था, जो मंगलुरु में "भगवा आतंकवाद" का गढ़ है, लेकिन बम लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही फट गया।

बयान का अरबी भाषा में शीर्षक है जिसमें लिखा है "मजलिस अलमुकावमत अल'इस्लामिया" और शारिक की दो तस्वीरें हैं जो बम विस्फोट में घायल हो गया था और पुलिस हिरासत में अस्पताल में इलाज करवा रहा है। 

आईआरसी ने कर्नाटक के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर आलोक कुमार को भी धमकी देते हुए लिखा है कि आपकी खुशी बहुत कम समय के लिए है, आपको अपने उत्पीड़न का फल जल्द ही मिलेगा। इस्लामिक समूह ने आगे कहा कि उन्होंने यह हमला मॉब लिंचिंग, दमनकारी कानूनों और विधानों और राज्य में धर्म में हस्तक्षेप की घटनाओं के जवाब में किया।

बयान के अंतिम पैरा में, आईआरसी ने कहा कि वे हमेशा एक ऑपरेशन के अनुवर्ती के रूप में बयान जारी करेंगे। कर्नाटक पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि वे केंद्रीय एजेंसियों के साथ जांच कर रहे हैं कि क्या ऐसा कोई संगठन मौजूद है।  

बता दें कि मंगलुरु में हाल ही में एक ऑटो रिक्शा में प्रेशर कुकर बम ब्लास्ट हुआ था। धमाके में आरोपी मोहम्मद शारिक भी घायल हुआ था। शारिक के खिलाफ पहले से ही तीन मामलों की जांच चल रही है। वह लंबे समय से फरार चल रहा था।   

Tags:    

Similar News