Karnataka Violence: शिवमोगा सांप्रदायिक तनाव पर कर्नाटक सीएम का आया बयान, रविवार को भड़की थी हिंसा

Karnataka Violence: कर्नाटक के शिवमोगा जिले के शांतिनगर-रागीगुड़ा इलाके में ईद-मिलाद जुलूस के दौरान सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया। दो गुटों के बीच पत्थरबाजी के बाद माहौल गरमाया गया। जिसके बाद पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है।

Update: 2023-10-02 11:19 GMT

शिवमोगा सांप्रदायिक तनाव पर कर्नाटक सीएम का आया बयान, रविवार को भड़की थी हिंसा: Photo- Social Media

Karnataka Violence: कर्नाटक के शिवमोगा जिले के शांतिनगर-रागीगुड़ा इलाके में ईद-मिलाद जुलूस के दौरान सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया। दो गुटों के बीच पत्थरबाजी के बाद माहौल गरमाया गया। जिसके बाद पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। घटना रविवार की है। तनाव के एक दिन बाद सोमवार को पुलिस ने बयान जारी कर हालात को नियंत्रण में होने का दावा किया है। अब तक इस मामले में 40 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों पर नियंत्रण पाया

जानकारी के मुताबिक, ईद-मिलाद का जुलूस जैसे ही शांतिनगर-रागीगुड़ा इलाके में घुसा, जुलूस में शामिल उपद्रवी तत्वों ने हिंदू घरों पर पथराव करना शुरू कर दिया। इससे नाराज हिंदू समुदाय के लोग भी सड़कों पर उतर आए। जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। पुलिस ने सावधानी बरतते हुए जुलूस को रोक दिया, जिससे मुस्लिम पक्ष भड़क गया और पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस ने बलप्रयोग करते हुए लाठीचार्ज कर उपद्रवियों पर नियंत्रण पाया। इस दौरान घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल रहा।

कर्नाटक सीएम का आया बयान

शिवमोगा में घटी घटना के एक दिन बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया का बयान आया है। उन्होंने कहा, ईद-मिलाद का जुलूस चल रहा था, तभी कुछ उपद्रवियों ने पथराव किया। उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पथराव किया।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया: Photo- Social Media

इस मामले में हुई कार्रवाई की जानकारी देते हुए सीएम सिद्धारमैया ने बताया कि अब तक 40 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। स्थिति अब नियंत्रण है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अब ऐसी गतिविधि को बर्दाश्त नहीं करेगी।

इलाके में अब भी है तनाव

रविवार को हुई पथराव की घटना के बाद से इलाके में तनाव व्यापत है। भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। शिवमोगा के एसपी जीके मिथुन कुमार ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि घटना में पुलिस के कुछ जवानों के साथ में कुछ लोगों को चोटें आई हैं और कुछ संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने उन लोगों से शिकायत की अपील की है, जिन्हें रविवार को हुई घटना के कारण नुकसान पहुंचा है। कुमार ने कहा कि पुलिस के पास जुलूस का पूरा वीडियो फुटेज है। जिसे खंगाला जा रहा है, उसके आधार पर उपद्रवियों को दबोचा जाएगा। 

Tags:    

Similar News