Karnataka Terror Alert : कर्नाटक में 26/11 जैसे आतंकी हमले की साजिश, जारी हुआ रेड अलर्ट

Karnataka Terror Alert : आतंकी हमले का अलर्ट जारी करते हुए खुफिया एजेंजी ने कर्नाटक के कारवार, दक्षिण कन्नड़ और चिकमगलूर जिलों की कई जगहों से फोन कॉल किए जाने का पता लगाया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-09-17 02:03 GMT

कर्नाटक में 26\11 जैसे आतंकी हमले की साजिश  (फोटो- सोशल मीडिया)

Karnataka Terror Alert : कर्नाटक में 26\11 जैसे आतंकी हमले की साजिश की होने की खुफिया जानकारी है। आतंकी हमले के बारे में केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने कर्नाटक (Karnataka) के तटीय इलाकों के घने जंगलों और पहाड़ी इलाकों में संदिग्ध आतंकी गतिविधियों का पता लगाने के बाद कर्नाटक में रेड अलर्ट (Red Alert) जारी कर दिया है।

सूत्रों से मिली खुफिया जानकारी के अनुसार, कर्नाटक के कारवार, दक्षिण कन्नड़ और चिकमगलूर जिलों की कई जगहों से फोन कॉल किए जाने का पता लगाया है। ये फोन कॉल वही हैं जो आतंकवादी (Terror) और नक्सली की गतिविधियों के लिए काफी लंबे समय से खुफिया एजेंसियों के रडार पर हैं। इससे अब कई खुफिया जानकारी हाथ लगी हैं।

आतंक का विदेशी कनेक्शन

यहां के तटीय इलाकों में शांति भंग करने और आतंक फैलाने की साजिश के तहत संदिग्ध आतंकवादी देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में है। इस साजिश के लिए कर्नाटक के तटीय इलाकों, पहाड़ी और घने वनों को खुद की छत्र-छाया के तौर पर उपयोग कर रहे हैं। बीते हफ्ते कर्नाटक में इन्ही जगहों की लोकशंस पर विदेशी जगहों से कई फोन कॉल किए गए थे।


अभी तक इन सभी कॉल लोकेशन को ट्रैक किया जा रहा है और जांच में सामने आई रिपोर्ट से ये खुलासा हुआ है कि कॉल नापाक गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रची जा रही है। इस समय सूत्र इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि क्या इन जगहों पर स्लीपर सेल विदेशी तत्वों द्वारा एक्टिव किए जा रहे हैं। इसका मतलब कि ये 26\11 जैसे किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं। 

रेड अलर्ट का एलान

ऐसे में कुछ दिन पहले ही केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने ये चेतावनी दी है कि श्रीलंका के कम से कम 12 संदिग्ध आईएस आतंकवादी मछुआरों की आड़ में राज्य के तटीय जिलों में घुस आए हैं। जिसके चलते जनता की सुरक्षा को देखते हुए तटीय इलाकों में रेड अलर्ट का एलान कर दिया गया है।

सूत्रों से सामने आई जानकारी के अनुसार, सभी कॉल फोन संदिग्ध आतंकियों की तरफ से किए गए थे। ऐसे में एजेंसियों को भी ये आशंका है कि ये फोन कॉल कर्नाटक के स्लीपर सेल से किए गए थे।

साथ ही खुफिया एजेंसियों को इस बात की भी आशंका है कि संदिग्ध आतंकवादी थुरया सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं जोकि सन् 2012 से भारत में प्रतिबंधित हैं। वहीं खुफिया एजेंसियों ने बीते महीने कर्नाटक और केरल में कई जगहों पर छापे मारे थे। उन्होंने आतंकवादियों से ताल्लुक बनाए रखने और भारत विरोधी दुष्प्रचार करने के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया था।


Tags:    

Similar News