केरल में गरजे PM मोदी, UDF और LDF के गिनाए 7 घातक पाप, पढ़ें पूरी खबर

पीएम ने UDF और LDF पर निशाना साधते हुए कहा कि UDF और LDF ने केरल में अपने 7 घातक पाप किए हैं।

Update: 2021-04-02 12:07 GMT

केरल में गरजे PM मोदी, UDF और LDF के गिनाए 7 घातक पाप, पढ़ें पूरी खबर (Photo- Social Media)

पठानमथिट्टा: पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव प्रचार करने के बाद पीएम मोदी केरल पहुंचे हैं, जहां वे पठानमथिट्टा के एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने UDF और LDF पर निशाना साधते हुए कहा कि UDF और LDF ने केरल में अपने 7 घातक पाप किए हैं।

LDF और UDF पर पीएम ने साधा निशाना

पीएम ने विरोधी पार्टियों पर हमला करते हुए कहा, "वे (LDF और UDF) वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा देते हैं, दोनों गठबंधनों में वंशवाद के शासन का क्रेज है, बाकी सब दरकिनार है। एलडीएफ के एक शीर्ष नेता के बेटे का मामला सर्वविदित है, मैं आगे विस्तार नहीं करना चाहता।" उन्होंने आगे कहा, "एलडीएफ ने क्या किया है? सबसे पहले, उन्होंने केरल की छवि को विकृत करने की कोशिश की, फिर उन्होंने अपने एजेंटों के माध्यम से पवित्र स्थानों को नष्ट कर दिया। भगवान अयप्पा के भक्तों का स्वागत फूल मालाओं के साथ किया जाना चाहिए था। वे अपराधी नहीं हैं।"

UDF और LDF के 7  घातक पाप- पीएम

पीएम ने UDF और LDF पर निशाना साधते हुए कहा कि UDF और LDF ने केरल में अपने 7 घातक पाप किए हैं...

1. घमंड और अहंकार - उन्हें लगता है कि वे कभी पराजित नहीं हो सकते हैं और इसने उन्हें जड़ों से काट दिया है।

2. धन का लालच - सौर घोटाला, डॉलर घोटाला, भूमि घोटाला, सोना घोटाला, रिश्वत घोटाला, उत्पाद शुल्क घोटाला - सूची अंतहीन है। दोनों गठबंधनों ने हर क्षेत्र से लूट मचाई है।

3. लोगों के प्रति क्रोध। मैं यह समझने में असफल रहा कि कौन सा सरकार निर्दोष भक्तों पर लाठियां बरसाएगा! कौन सा सरकार बार-बार अपने ही नागरिकों पर हमला करेगा !?

4. ईर्ष्या या ईर्ष्या- यूडीएफ और एलडीएफ एक दूसरे से ईर्ष्या करते हैं और सभी गलतियों को करने में एक दूसरे को हराना चाहते हैं।

5. सत्ता की लालसा- इससे वे समाज के सांप्रदायिक, आपराधिक और प्रतिगामी तत्वों के साथ गठजोड़ करते हैं। ट्रिपल तालक पर मुस्लिम लीग का क्या स्टैंड था? एसडीपीआई और पीएफआई की सामाजिक नीतियां क्या हैं? क्या उनकी प्रतिगामी नीतियों का समर्थन किया जा सकता है! नहीं न!

6. वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा देना- दोनों गठबंधनों में, आगे के राजवंश शासन का क्रेज है। बाकी सब एक मुद्दा है। हमने यह भी देखा है कि बड़े नेताओं के बच्चे कैसा व्यवहार कर रहे हैं। शीर्ष एलडीएफ नेता के बेटे का मामला सर्वविदित है और उनकी हरकतों का सामान्य ज्ञान है।

7. काम करने में आलस्य- पैसा बनाते समय, वंशवाद को बढ़ावा देना और वोटबैंक की राजनीति करना एक प्राथमिकता है, शासन स्वाभाविक रूप से एक बैकसीट लेता है। यूडीएफ और एलडीएफ ने केरल में सरकार को लकवा मार दिया है। केरल को उन राजनीतिक परिदृश्यों से मुक्त करने का समय आ गया है।

पीएम का विकास एजेंडा

पठानमथिट्टा में पीएम मोदी ने कहा कि हम एनडीए में आपके लिए आगे आने वाले विकास एजेंडे के साथ आ रहे हैं जो केरल को प्रगति के लिए तेजी से आगे बढ़ाता है। फास्ट (FAST) के लिए मेरी दृष्टि में शामिल हैं:

F- मत्स्य और उर्वरक (Fisheries & Fertilisers)

A- कृषि और आयुर्वेद (Agriculture & Ayurveda)

S- कौशल विकास और सामाजिक सशक्तिकरण (Skill development & social empowerment)

T- पर्यटन और प्रौद्योगिकी (Tourism & technology)

मैं आज केरल में एक समान भावना देख रहा हूं- पीएम

पीएम मोदी ने कहा, "ऐसे समय में जब लोग अत्याचारी ताकतों के खिलाफ एक स्वर में बोलते हैं, जो सत्ता में बैठे लोगों के लिए एक विशेष संदेश देते हैं। मैं आज केरल में एक समान भावना देख रहा हूं। लोग भाजपा के विकास के एजेंडे को देख रहे हैं, वे हमारी नीतियों से संबंधित हैं।"

पीएम ने की मेट्रोमैन की चर्चा

पठानमथिट्टा में पीएम मोदी ने मेट्रोमैन की चर्चा करते हुए कहा, "लोग देख रहे हैं कि भाजपा शिक्षित लोगों को राजनीति में लाने के लिए खड़ी है। 'मेट्रोमैन' ई. श्रीधरन की सक्रिय उपस्थिति की बात करते हैं। उन्होंने बहुत योगदान दिया है और अब, उन्होंने भाजपा को समाज की सेवा करने के लिए एक साधन के रूप में चुना है।"

Tags:    

Similar News