Rahul Gandhi in Wayanad: केरल दौरे पर राहुल, बोले- 'रायबरेली छोड़ूँ या वायनाड मेरे लिए धर्मसंकट'

Rahul Gandhi in Wayanad: लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद पहली बार राहुल गाँधी अपने पहले केरल दौरे पर हैं। वह वायनाड लोकसभा सीट की जनता से मुलाकात करने पहुंचे हैं।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-06-12 09:29 GMT

राहुल गांधी। Source- Social Media 

Rahul Gandhi in Wayanad: लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद पहली बार राहुल गाँधी अपने पहले केरल दौरे पर हैं। जीतने के बाद आज वह वायनाड लोकसभा सीट की जनता से मुलाकात करने पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं रायबरेली सीट छोड़ूँ या फिर वायनाड यह मेरे लिए धर्मसंकट है। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसदी का चुनाव लड़ा था। दोनों जगह ही राहुल ने भारी अंतर से जीत हासिल की है। ऐसे में अब उन्हें इन दोनों में से किसी एक सीट से इस्तीफा देना पड़ेगा। इसे लेकर राहुल गांधी दुविधा में है। उन्होंने वायनाड की जनता को दिल से धन्यवाद दिया है।

मेरे फैसले से ख़ुश होंगे दोनों जगह के लोग

वायनाड में राहुल गांधी ने कहा कि कौन सी सीट छोड़ूँ यह मेरे लिए दुविधा का विषय है लेकिन मैं जो भी फैसला लूंगा उससे दोनों जगह की जनता खुश होगी। आगे उन्होंने कहा कि मैं कौन सी सीट छोड़ूँ यह फैसला मुझे खुद ही करना होगा। दोनों जगह की गरीब, पीड़ित और असहाय जनता ही मेरे लिए भगवान है । मैं जो भी फैसला करूंगा जनता से ही पूछ कर करूंगा।

नफ़रत और हिंसा की जगह मोहब्बत जीत गई

वायनाड की जनता को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि रायबरेली और यहाँ की जनता ने मोदी-शाह को बता दिया है कि संविधान हमारी आवाज है और वह इसे बदल नहीं सकते। मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नफ़रत और हिंसा की जगह मोहब्बत जीत गई है। मोदी और शाह मिलकर अब तानाशाही नहीं कर पाएंगे।

400 पार का दावा, 300 पार भी नहीं पहुंचे

राहुल गांधी ने भाजपा नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सब दावा कर रहे थे 400 पार का, लेकिन 300 भी नहीं छू पाए। हमारी पार्टी गरीबों की आवाज अब और मज़बूती से संसद में उठाएगी। क्योंकि अब हम अधिक मज़बूत विपक्ष हैं। साथ ही मोदी-शाह ईडी और सीबीआई के दम पर अब तानाशाही नहीं कर पाएंगे।  

Tags:    

Similar News