यूपी में आंधी तूफ़ान और आकाशीय बिजली गिरने से 26 की मौत

Update: 2018-06-09 16:59 GMT

लखनऊ: यूपी में आंधी तूफ़ान और आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई है। आँधी तूफ़ान से सब से ज़्यादा नुकसान सुल्तानपुर और जौनपुर में हुआ है। बहराईच, चंदौली, प्रतापगढ़, सीतापुर, मिर्ज़ापुर, रायबरेली, अमेठी और उन्नाव समेत 11 ज़िलों में जानमाल के नुकसान की खबर है।

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़ितों की मदद करने का निर्देश जारी किया है। इस के राहत कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही पर कार्यवाही की चेतावनी दी है। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को आँधी तूफ़ान और आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की जान चली गई है। आँधी तूफ़ान और आकाशीय बिजली गिरने से 11 ज़िले प्रभावित हुए हैं।

 

क़ुदरत के क़हर का सब से ज़्यादा नुकसान जौनपुर और सुल्तानपुर ज़िले को उठाना पड़ा है। दोनों ज़िलों में 5 - 5 लोगों की मौत हो गई है। जबकि उन्नाव में 4 लोग क़ुदरत के क़हर का शिकार हुए हैं। इसी तरह चंदौली और बहराईच में 3 - 3 और रायबरेली में 2 लोग मारे गए हैं। जबकि प्रतापगढ़, सीतापुर, अमेठी और मिर्ज़ापुर में 1 - 1 लोगों की मौत हुई है।

राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि शुक्रवार को आँधी, बारिश और आकाशीय बिजली गिराने से अब तक 26 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। उन्हों ने बताया की प्रभावित ज़िलों में युद्ध स्तर पर पीड़ितों की मदद करने के निर्देश जारी किये गए हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन मौतों पर दुःख जताते हुए मृत्तकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। और पीड़ितों को जल्द से जल्द हर संभव मदद पहुंचाने को कहा है।

 

संजय कुमार ने बताया कि सीएम ने प्रभावित ज़िलों के जिलाधिकारियों से बात कर लोगों को राहत पहुंचाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ित परिवारों और प्रभावित लोगों के साथ है। उन्होंने बताया की पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है। राहत आयुक्त ने बताया राहत कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता किसी भी क़ीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएग।

Tags:    

Similar News