इलाहाबाद विवि. छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी छात्रसभा ने लहराया परचम

Update: 2017-10-15 05:26 GMT

लखनऊ/इलाहाबाद: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) की छात्र इकाई का जलवा देखने को मिला। जहां, समाजवादी छात्रसभा के अवनीश यादव ने अध्यक्ष पद और इसी संगठन के चंद्रशेखर चौधरी ने उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। वहीं महामंत्री पद पर एवीबीपी के निर्भय कुमार द्विवेदी ने विजय प्राप्त किया। जबकि संयुक्त सचिव पद पर भरत सिंह और सांस्कृतिक सचिव पद पर अवधेश कुमार पटेल ने जीत दर्ज की है।जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशियों को 15 अक्टूबर को शपथ दिलाई जाएगी।

शनिवार देर रात घोषित परिणामों के अनुसार अध्यक्ष बने अवनीश यादव ने मृत्युंजय परमार को हराया, जो किसी राजनीतिक दल के छात्र संगठन से नहीं जुड़े हुए हैं। जबकि अध्यक्ष पद की एवीबीपी की प्रत्याशी प्रियंका तीसरे स्थान पर रहीं। इसी तरह उपाध्यक्ष पद के चुनाव में एवीबीपी के चितवंत कुमार तिवारी दूसरे स्थान पर रहे। महामंत्री निर्वाचित हुए एवीबीपी के द्विवेदी ने निकटतम प्रत्याशी एनएसयूआई के अर्पित सिंह को हराया। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में सपा की छात्र इकाई समाजवादी छात्रसभा ने 5 में से चार पदों पर जीत दर्ज की।

शनिवार देर शाम से आने लगे थे रिजल्ट

यूनिवर्सिटी और उससे संबद्ध चार महाविद्यालयों चौधरी महादेव प्रसाद (सीएमपी), इलाहाबाद डिग्री कॉलेज (एडीसी), ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज व यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज (ईसीसी) में शनिवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक मतदान हुआ। देर शाम सीएमपी और एडीसी और ईसीसी में परिणाम घोषित कर दिए गए।

एबीवीपी हर जगह चारों खाने चित

गौरतलब है कि इन परिणामों से एबीवीपी काफी निराश रही होगी। इससे पहले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) और दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के छात्रसंघ चुनाव में भी एवीबीपी को हार का सामना करना पड़ा था। पिछले महीने ही हुए जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट यूनिटी ने एवीबीपी को करारी शिकस्त दी थी।

 

Tags:    

Similar News