अमृतसर बम विस्फोट: सीएम ने जताया दु:ख, किया मुआवजे का ऐलान

Update: 2018-11-18 07:57 GMT

अमृतसर: अमृतसर के एक गांव में धमाका होने से 3 की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हैं। सरकार ने आतंकी जाकिर मूसा और उसके साथियों द्वारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने को लेकर राज्य में हाई अलर्ट जारी किया था, लेकिन तब भी गांव में धमाका हुआ।

यह भी पढ़ें: नेहा धूपिया-अंगद बेदी के घर आई नन्ही पारी, शादी के 6 महीने बाद बने बेटी के माता-पिता

वहीं, इस हादसे की चश्मदीदों का कहना है कि अमृतसर के राजासांसी गांव में निरंकारी भवन पर दो लड़कों ने बम फेंका, जिसके बाद बम धमाके की चपेट में लोगों के आने से 3 की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: ट्रेडिशनल स्टाइल में नजर आईं दीपिका पादुकोण, वीडियो हुआ वायरल

उधर, इस हादसे को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और नोएडा की सुरक्षा बढ़ाई गई है। इस मामले में आईजी (बॉर्डर) सुरिंदर पाल सिंह परमार ने बताया कि निरंकारी भवन में 3 लोग मारे गए हैं जबकि कई लोग घायल हैं। उन्होंने आशंका जताई है कि इस हादसे में ग्रेनेड से हमला हुआ है।

वहीं, अभी तक धमाका करने के पीछे का कारण नहीं सामने आया लेकिन पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब में आतंकी हमले की घटना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया था। अब सवाल ये खड़ा होता है कि हाई अलर्ट होने के बाद भी ये हादसा कैसे हुआ। पुलिस संदिग्धों की सीसीटीवी तस्वीरें पूरे राज्य में जारी कर चुकी है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने निरंकारी भवन पर हुए धमाके पर दुख जताया। ट्वीट कर पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि होम सेक्रेटरी, पंजाब पुलिस के डीजीपी, डीजीपी इंटेलीजेंस, डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर को घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने बताया कि ब्लास्ट में मरने वालों के परिवार को पांच लाख रुपये और घायलों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को हरसंभव मदद करने को कहा है।

यह भी पढ़ें: बरेली की रबर फैक्ट्री की जमीन नहीं बिकेगी, जल्द सरकार को मालिक होने का अधिकार

हालांकि लड़के कौन थे, उनका इरादा क्या था, इस हरकत के पीछे किस संगठन का हाथ है इस बारे में कोई आधिकारीक बयान नहीं आया है। घटना पर पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखर ने दुख जाहिर किया है। सुनील ने कहा, मेरी सहानुभूति घटना में मारे गए लोगों के परिवार के साथ है। यह पंजाब में शांति भंग करने की कोशिश है। सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहना चाहिए और शांति बनाए रखने के लिए एक-दूसरे से संपर्क में रहना चाहिए।

बता दें कि अलकायदा कमांडर जाकिर मूसा के पंजाब में छिपे होने की आशंका के बाद से ही प्रदेश में सुरक्षा के प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं। पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी है।

Tags:    

Similar News