अनिल अंबानी बोले- संकट में टेलीकॉम सेक्टर, लोन नहीं दे रहे बैंक

रिलायंस समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी ने मंगलवार (26 सितंबर) को कहा कि टेलीकॉम सेक्टर संकट में है और बैंक कोई लोन नहीं दे रहे हैं।

Update:2017-09-27 03:17 IST

मुंबई: रिलायंस समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी ने मंगलवार को कहा कि टेलीकॉम सेक्टर संकट में है और बैंक कोई लोन नहीं दे रहे हैं। अंबानी ने रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) की वार्षिक आम सभा में कहा, "भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने अप्रैल में सभी बैंकों से दूरसंचार पर सचेत रहने को कहा था। अब बैंक कोई लोन नहीं दे रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "इस सेक्टर ने दिवंगत धीरूभाई अंबानी के दृष्टिकोण के अनुसार देश को रूपांतरित किया है। इस सेक्टर ने एक अरब लोगों को मोबाइल सुविधा प्रदान की है, जिसमें एक मात्र विजेता उपभोक्ता हैं।"

यह भी पढ़ें .... एक साल का हुआ जियो, अंबानी ने खुला खत लिख किए रिकॉर्ड तोड़ खुलासे

अंबानी ने हालांकि कहा कि आज प्रतिस्पर्धा के स्वरूप में बहुत गिरावट आई है, जिस कारण कुछ विदेशी ऑपरेटरों ने देश छोड़ दिया है।

अनिल ने कहा, "पिछले साल के दौरान एक के बाद एक ऑपरेटर को मूल्य क्षरण का सामना करना पड़ा और उन्हें भारी नुकसान हुआ। मैं इसे एक सेक्टर का सृजनात्मक विनाश कहता हूं।"

यह भी पढ़ें .... अनिल अंबानी ने GST को बताया ‘आर्थिक आजादी’, बोले- ये है इंडियन इकॉनमी का उदारीकरण

उन्होंने कहा कि टेलीकॉम सेक्टर को खर्च के लिए और सेवा की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए साल में न्यूनतम 100,000 करोड़ रुपए की जरूरत है।

अंबानी ने कहा, "टेलीकॉम सेक्टर एकाधिकार, अल्पाधिकार की ओर बढ़ रहा है। क्या उपभोक्ता यही चाहते हैं? जहां तक आरकॉम का सवाल है, हमारे पास एक परिवर्तन कार्यक्रम है और वह चल रहा है।"

--आईएएनएस

 

Tags:    

Similar News