मोदी कैबिनेट का फैसला: केंद्रीय कर्मचारियों के DA में 1% की बढ़ोतरी

मोदी सरकार ने मंगलवार को सेंट्रल गवर्नमेंट इम्प्लॉईज को तोहफा दिया। केंद्र सरकार ने सेंट्रल गवर्नमेंट इम्प्लॉईज का महंगाई भत्ता एक प्रतिशत बढ़ा दिया है।

Update: 2017-09-12 12:45 GMT
मोदी कैबिनेट का फैसला: केंद्रीय कर्मचारियों के DA में 1% की बढ़ोतरी

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने मंगलवार को सेंट्रल गवर्नमेंट इम्प्लॉईज को तोहफा दिया। केंद्र सरकार ने सेंट्रल गवर्नमेंट इम्प्लॉईज का महंगाई भत्ता एक प्रतिशत बढ़ा दिया है। कैबिनेट ने इम्प्लॉईज को एडिशनल एक प्रतिशत डियरनेस अलाउंस (डीए) रिलीज करने की मंजूरी दी है।

ये भत्ता पेंशनर्स को भी मिलेगा। नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। इस फैसले से केंद्र सरकार के करीब 50 लाख कर्मचारियों और 61 लाख पेंशनर्स को फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें ... Good News: राज्य के 21 लाख कर्मचारियों को योगी सरकार का तोहफा, 2% बढ़ा महंगाई भत्ता

डीए में 1% बढ़ोत्तरी का फैसला इसी साल 1 जुलाई से लागू कर दिया गया है। इस तरह केंद्र सरकार के इम्प्लॉईज और पेंशनर्स का डीए 4 से बढ़कर 5% हो गया है।

केंद्रीय कैबिनेट ने 'डेयरी प्रसेसिंग ऐंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवलेपमेंट फंड' स्कीम को लागू करने की भी मंजूरी दे दी है। इसके अलावा कैबिनेट ने पेमेंट ऑफ ग्रैच्युटी (संशोधन) बिल, 2017 को संसद में पेश करने की मंजूरी दी। इसके तहत सरकार ग्रैच्युटी पर टैक्स छूट सीमा को दोगुना करना चाहती है।

Tags:    

Similar News