हार्दिक, अल्पेश, जिग्नेश को 'हज' कहना विभाजनकारी राजनीति- चिदंबरम

देश के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल, ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर और अनुसूचित जाति/अनुसू

Update: 2017-12-04 08:49 GMT

नई दिल्ली: देश के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल, ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के नेता जिग्नेश मेवाणी को 'हज' कहकर संबोधित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को फटकार लगाते हुए पार्टी पर सांप्रदायिक और विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाया है। चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, "हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकुर और जिग्नेश मेवानी गुजरात के बेटे हैं। उन्हें हज कहना संबोधित कर सांप्रदायिक व विभाजनकारी राजनीतिक चाल चलना है।"



उन्होंने कहा, "पटेल, ठाकोर और मेवानी गुजरात के युवाओं की रोजगार और विकास की मांग उठा रहे हैं। इनके आंदोलन को महत्वहीन नहीं बनाना चाहिए।"



चिंदबरम की टिप्पणी सोशल मीडिया पर उस पोस्टर के रिलीज होने के बाद आई है, जिसमें आगामी गुजरात चुनाव में 'हज' और 'राम' के बीच भिड़ंत दिखाई गई है, यहां 'राम' से मतलब गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से है।पटेल, ठाकोर और मेवानी ने पिछले 22 सालों से राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस से हाथ मिलाया है।

गौरतलब है कि 182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण के तहत 9 और दूसरे चरण के तहत 14 दिसंबर को चुनाव होगा। मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

-आईएएनएस

Tags:    

Similar News