कांग्रेस लीडर संदीप दीक्षित ने पहले आर्मी चीफ को बोला- सड़क का गुंडा, फिर मांगी माफी

कांग्रेस नेता और दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की तुलना 'सड़क के गुंडे' से करने पर माफी मांगी है।

Update: 2017-06-12 06:15 GMT
संदीप दीक्षित ने पहले आर्मी चीफ को बोला- सड़क का गुंडा, फिर मांगी माफी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की तुलना 'सड़क के गुंडे' से करने पर माफी मांगी है। उनकी टिप्पणी की आलोचना के बाद उन्होंने माफी मांगी। इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने संदीप पर धावा बोला और कांग्रेस से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।



पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने ट्वीट में कहा, "मुझे सेना प्रमुख की बात से एतराज है, लेकिन मुझे सोच समझकर सही शब्द का चयन करना चाहिए था।"



संदीप ने यह ट्वीट केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू द्वारा उनकी कड़ी आलोचना के बाद किया।

रिजिजू ने ट्वीट किया, "कांग्रेस में क्या हो रहा है? कांग्रेस भारतीय सेना प्रमुख को 'सड़क का गुंडा' कहकर संबोधित करने की हिम्मत कैसे कर सकती है?"



संदीप दीक्षित ने कहा कि उन्हें यह तो समझ में आता है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख खराब भाषा का इस्तेमाल करें, लेकिन उन्हें ताज्जुब है कि भारतीय सेना प्रमुख क्यों 'सड़क के गुंडे' के समान बयान दे रहे हैं।

जनरल रावत के इस बयान को लेकर काफी विवाद हुआ है, जिसमें उन्होंने कश्मीर घाटी में पत्थरबाजों से बचने के लिए सैन्य वाहन के सामने एक कश्मीरी युवक को बांधने के सैन्य अधिकारी के फैसले को सही बताया था।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News