गोवा की 'सरकार' बीमार, कुछ ही देर में राज्यपाल से मिलेंगे कांग्रेस विधायक

Update: 2018-09-18 12:32 GMT

नई दिल्ली: गोवा कांग्रेस विधायक आज शाम करीब 6:30 बजे के आसपास राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात कर मनोहर पर्रिकर नीत सरकार को बर्खास्त करने तथा अपनी पार्टी को वैकल्पिक सरकार के गठन के लिए दावा करने की इजाजत देने की मांग करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने कहा कि अगर हमें मौका दिया जाता है तो फिर हम सदन में बहुमत साबित कर के दिखा देंगे। हालांकि, कामत ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि वे बहुमत का आंकड़ा कैसे जुटाएंगे जबकि उनकी पार्टी के पास सिर्फ 16 विधायक ही हैं। बता दें कि इन दिनों गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर इन दिनों अस्पताल में कैंसर से जूझ रहे हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने 40 में से कुल 16 सीटों पर कब्जा किया था। इसके साथ ही पार्टी सदन में सबसे अधिक विधायकों वाली पार्टी बन गई थी। वहीं, बीजेपी के पास सदन में 14 विधायक हैं। लेकिन बीजेपी ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्र गोमंतक पार्टी के साथ गठबंधन करके सरकार बनाने के लिए जरूरी नंबर जुटा लिए थे। गोवा में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 21 का है।

अब देखना होगा कि गोवा में राज्यपाल से मिलने जा रहे कांग्रेस के ​विधायक सरकार बनाने का दावा पेश करते हैं। और क्या कांग्रेस बहुमत का आंकड़ा छू पाती है या फिर बीजेपी की तरफ से कोई असथाई सीएम ही पद संभालेगा।

Tags:    

Similar News