मोदी सरकार के आर्थिक सलाहकार अरविंद ने दिया इस्तीफा 

Update: 2018-06-20 09:50 GMT
मोदी सरकार के आर्थिक सलाहकार अरविंद ने दिया इस्तीफा 

नई दिल्ली : देश के मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने निजी कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को इसकी जानकारी दी और कहा कि वो अमरीका जाने वाले हैं।

जेटली ने फेसबुक पर लिखे अपने ब्लॉग में इसकी जानकारी दी और कहा कि अरविंद सुब्रमण्यन अमेरिका जा रहे हैं जहां से वे अक्टूबर में वापस आयेंगे ।

यह भी पढ़ें .....अरविंद सुब्रमण्यन- देश में और ज्यादा वित्तीय समावेशन की जरूरत

जेटली ने अपने ब्लॉग में लिखा, '' कुछ दिन पहले मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार मुझे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मिलें उन्होंने मुझे जानकारी दी कि वह अपनी पार‍िवारिक जिम्मेदारियों को निभाने के लिए वापस अमेरिका जाना चाहते हैं।

जेटली ने लिखा कि उनके इस्तीफा देने की वजहें निजी हैं, जो उनके लिए काफी अहम हैं। उन्होंने मेरे पास कोई विकल्प नहीं छोड़ा और मुझे उनके इस्तीफे को स्वीकार करना ही पड़ा।

अरविंद ने 16 अक्टूबर, 2014 को यह पद संभाला था। उनके कार्यकाल खत्म होने पर मैं चाहता था कि वह आगे भी इस पद पर बने रहें। उन्होंने लिखा कि इस दौरान उन्होंने बताया कि मैं पारिवारिक जिम्मेदारियों और मौजूदा पद को लेकर पसोपेश में हूं।

जेटली ने अपने ब्लॉग में अरविंद की तारीफ की और कहा कि वित्त मंत्रालय, पीएमओ और सरकार के अन्य विभागों के साथ काफी अहम था जो औपचारिक होने के साथ ही अनौपचारिक स्तर पर भी होता था।

अरविंद सुब्रमण्यन ने अक्टूबर, 2014 में मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार का पद संभाला था और रघुराम राजन की जगह ली थी। उस दौरान रघुराम राजन आरबीआई गवर्नर बने थे।

Tags:    

Similar News