कानपुर : देशी बम बना रहे घर में भीषण विस्फोट, 3 की मौत

यूपी के कानपुर में बड़ा हादसा हुआ है। महाराजपुर थाना क्षेत्र के सरसौल में एक मकान में बुधवार (04 सितंबर) को विस्फोट हो गया।

Update: 2017-10-04 09:34 GMT
सरसौल में फिर हुआ विस्फोट, खाली प्लाट में मिला विस्फोटक जखीरा

कानपुर: यूपी के कानपुर में बड़ा हादसा हुआ है। महाराजपुर थाना क्षेत्र के सरसौल में एक मकान में बुधवार (04 सितंबर) को भीषण विस्फोट हुआ। इस घटना से आसपास की 5 बिल्डिंग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

विस्फोट इतना भयावह था कि उसकी चपेट में आकर में कई घर ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। इस हादसे में अब तक 3 लोगों के शव निकले जा चुके हैं और कई लोग घायल हैं। डॉग स्क्वाॅयड की टीम भी मौके पर है। यूपी एटीएस की टीम मौके पर पहुंच कर घटना का जायजा ले रही हैं। जिस मकान में यह हादसा हुआ, वहां अवैध पटाखे बनाने का काम चल रहा था।

यह भी पढ़ें ... ये UP है जनाब, यहां फिल्मी अंदाज में चलते हैं थाने, यकीन न हो तो देखें VIDEO

यह मकान बाबू सिंह नाम के शख्स का है। मेहराज और उसका छोटा भाई बाबू सिंह के मकान में किराए में रह रहे थे। मेहराज देशी सुतली बम बनाने का काम करता था। एटीएस को मौके से कई बारूद और संदिग्ध सामग्री बरामद हुई है। मेहराज और उसका भाई परिवार समेत फरार है।

आसपास के लोगों ने बताया कि मेहराज पहले अपने घर में ये काम किया करता था। मेहराज कई बार जेल भी चुका है। अब वह पुलिस से बचने के लिए किराए के मकान में रहता था। बाबू सिंह का बेटा नीरज भी इस काम में शामिल था। इस हादसे में उसकी भी मौत हो गई है।

घटनास्थल पर आईटीबीपी के जवानों और पुलिस ने मोर्चा संभाला। बता दें, कि जहां पर यह घटना हुई, उससे कुछ दूरी पर आईटीबीपी का कैंप है। इस विस्फोट से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़ें ... सुरक्षा में चूक ! लखनऊ के सिविल कोर्ट में धमाका, मचा हडकंप

क्या कहा डीएम ने ?

डीएम सुरेंद्र सिंह के मुताबिक, जिस मकान में विस्फोट हुआ, वह बहुत ही सकरी गली में बना है। वहां तक रेस्क्यू के लिए मशीनें नहीं आ सकती। लखनऊ से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है। शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि इस मकान में पटाखों का गोदाम था। सभी टीमें जांच कर रही हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज

Tags:    

Similar News