UK में पंजाब नेशनल बैंक संग हुई 271 करोड़ रुपये की ठगी, मामला दर्ज

Update: 2018-11-10 03:00 GMT

लंदन: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ ठगी का मामला सामने आया है। यह मामला यूनाइटेड किंगडम का है। यहां पीएनबी की एक सहायक कंपनी ने पांच भारतीयों, एक अमेरिकी और तीन कंपनियों पर ठगी का केस दर्ज कराया है। इस मामले में बैंक ने दावे के साथ कहा है इन लोगों ने बैंक को गुमराह करते हुए 3।7 करोड़ अमेरिकी डॉलर यानी 271 करोड़ रुपये का लोन लिया।

यह भी पढ़ें: बच्ची के मुंह में पटाखा रख कर फोड़ने की घटना को पुलिस ने बताया संदिग्ध

बता दें, पंजाब नेशनल बैंक की जिस सहायक कंपनी के साथ ये हुआ है, वो यूनाइटेड किंगडम की ही है। वहीं, बैंक ने हाईकोर्ट में दायर अपने मामले को लेकर कहा कि साउथ कैरोलिना में तेल रिफाइनिंग यूनिट लगाने और पवन ऊर्जा प्रॉजेक्ट्स विकसित करने और उसे बेचने के लिए आरोपियों ने बैंक से लोन लिया था। मगर इन लोगों ने लोन के लिए झूठे और गलत दस्तावेज पेश किए हैं।

यह भी पढ़ें: सामने आए तेजप्रताप यादव, बोले- तेजस्वी का बर्थडे मनाने आया

पंजाब नेशनल बैंक (इंटरनैशनल) लिमिटेड की यूनाइटेड किंगडम में कुल सात शाखाएं हैं, जिनकी मुख्य कंपनी पीएनबी ही है। इस मामले को लेकर पीएनबी का कहना है कि आरोपियों ने गलत और बढ़ा-चढ़ाकर बैलेंस शीट लोन लेने के लिए पेश की। यही नहीं, इसके साथ ही जितने भी निदेशक और गारंटीदाता थे, उन्होंने भी दावेदारों के पैसे का गबन किया। बैंक का ये भी कहना है कि 2011 और 2014 के बीच इस रकम का भुगतान डॉलरों में किया गया।

यह भी पढ़ें: पुलिस कर्मी के बेटे ने दलित महिला के साथ की दुष्कर्म की कोशिश, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

Tags:    

Similar News