आजम के खिलाफ कांग्रेसी नेता की शिकायत पर गवर्नर ने लिया संज्ञान, दिए जांच के निर्देश

यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान पर सरकारी जमीनों और भवनों पर कब्जा करने की कांग्रेसी नेता फैसल लाला की शिकायतों का यूपी के गवर्नर राम नाईक ने गंभीरता से संज्ञान लिया है। गवर्नर ने सीएम योगी आदित्यनाथ से बिंदुवार मामले की जांच कराकर समुचित कार्रवाई करने की बात कही है।

Update: 2017-05-04 00:27 GMT
आजम के खिलाफ कांग्रेसी नेता की शिकायत पर गवर्नर ने लिया संज्ञान, योगी को दिए कार्रवाई के निर्देश

रामपुर: यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान पर सरकारी जमीनों और भवनों पर कब्जा करने की कांग्रेसी नेता फैसल लाला की शिकायतों का यूपी के गवर्नर राम नाईक ने गंभीरता से संज्ञान लिया है। गवर्नर ने सीएम योगी आदित्यनाथ से बिंदुवार मामले की जांच कराकर समुचित कार्रवाई करने की बात कही है।

कांग्रेसी नेता फैसल लाला ने तमाम बिंदुओं पर गवर्नर राम नाईक से शिकायत की थी। जिसमें सरकारी जमीनों और भवनों को कब्जाने का आरोप लगाया गया था। आरोप था कि आजम खान ने वक्फ की संपत्ति के अलावा सरकारी जमीनें हड़प ली हैं। इसके साथ ही लोगों के साथ जुल्म किया है। इससे सरकारी खजाने का काफी दुरुपयोग हुआ है।

आजम खान पर आरोप है कि वह टांडा में वक्फ संपत्ति, वक्फ यतीमखाना, वक्फ युसूफ गार्डन, सरकारी बिजली घर, मदरसा आलिया, डूंगरपुर में लोगों को जबरदस्ती खदेड़ कर जमीन कब्जाने, सीवर सिस्टम के नाम पर 300 करोड़ रुपए के घपले, बिजली लाइने जमीन पर बिछाने के नाम पर घोटाला, स्टेडियम के नाम पर चार सौ करोड़ का प्रोजेक्ट बनाकर जौहर यूनिवर्सिटी से सटाकर बनाने, सरकारी धन का दुरुपयोग कर यूनिवर्सिटी में सेवन स्टार गेस्ट हाउस बनाने के मामले में शामिल हैं।

फैसल ने इन सभी मामले में कार्रवाई की मांग की थी। जिसपर यूपी के गवर्नर राम नाईक ने यूपी के सीएम को समुचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News