PM मोदी को मिली क्लीन चिट, जकिया जाफरी की याचिका खारिज

गुजरात हाईकोर्ट ने 2002 के दंगों के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी को आरोपी बनाने की जकिया जाफरी की याचिका को गुरूवार 5 अक्तूबर को खारिज कर दिया।

Update: 2017-10-05 08:18 GMT

गांधीनगर: गुजरात हाईकोर्ट ने 2002 के दंगों के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी को आरोपी बनाने की जकिया जाफरी की याचिका को गुरूवार 5 अक्तूबर को खारिज कर दिया।

इस मामले की सुनवाई तीन जुलाई को पूरी हो गई थी। याचिका राज्य के उस समय के सीएम और अब पीएम नरेंद्र मोदी और अन्य को निचली कोर्ट की ओर से क्लीन चिट दिए जाने के खिलाफ दायर की गई थी।

याचिका में पीएम मोदी और 59 अन्य को दंगों को लेकर आपराधिक साजिश रचने का आरोपी बनाए जाने की मांग की गई थीं जकिया जाफरी दिवंगत कांग्रेस नेता अहसान जाफरी की पत्नी हैं।अहसान जाफरी कांग्रेस के सांसद रह चुके हैं ।

साल 2002 में गुजरात में हुए दंगे में गुलबर्गा सोसायटी में 40 से ज्यादा लोग हिंसा के शिकार हुए थे। दंगे में अहसान जाफरी की मौत हो गई थी।

गुलबर्गा सोसायटी में हुई हिंसक घटना को लेकर एक फिल्म भी अंग्रेजी में बन चुकी है जिसका निर्देशन राहुल ढोलकिया ने किया था । परजानिया नाम की इस फिल्म में नसीरूद्दीन शाह और सारिका थे । इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है ।

Similar News