साध्वी से यौन शोषण मामले में राम रहीम को हो सकती है 7 साल की सजा

Update: 2017-08-25 17:55 GMT
साध्वी से यौन शोषण मामले में राम रहीम को हो सकती है 7 साल की सजा

लखनऊ: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम एक साध्वी से यौन शोषण मामले में दोषी करार दिए जा चुके हैं। कोर्ट आगामी 28 अगस्त को उनकी सजा पर सुनवाई करेगा। वहां उपस्थित लोगों ने बताया कि फैसला सुनते ही राम रहीम दांग रह गए, शायद उन्होंने इसकी उम्मीद नहीं की होगी।

दोषी करार दिए जाने के बाद को हिरासत में ले लिया गया। मेडिकल जांच के बाद उन्हें रोहतक जेल भेज दिया गया। इसके बाद डेरा समर्थकों की ओर से लगातार हिंसा जारी है।

हो सकती है 7 साल की सजा

इसके बाद आम लोगों में ये सवाल उठाना लाजिमी है कि कोर्ट इस मामले में दोषी राम रहीम को कितने दिनों की सजा सुनाएगी। कानून के जानकारों की मानें तो राम रहीम को कोर्ट 7 साल की सजा सुना सकती है। नियमों के मुताबिक अगर किसी अभियुक्त को पांच साल से ज्यादा की सजा सुनाई जाती है तो उसे ऊपरी कोर्ट से जमानत लेनी होती है। यानी, बाबा राम रहीम को अब हाईकोर्ट से जमानत लेनी होगी। जब तक जमानत नहीं मिलती तब तक उन्हें जेल में ही रहना होगा।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरा मामला ...

15 साल पुराना मामला

गौरतलब है, कि सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ यौन शोषण का यह मामला 15 साल पहले दर्ज हुआ था। अप्रैल 2002 में एक साध्वी ने चिट्ठी लिखकर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट और तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को यौन शौषण की शिकायत भेजी थी। हाईकोर्ट ने इस चिट्ठी के तथ्यों की जांच के लिए सिरसा के सेशन जज को भेजा। इसके बाद 2002 के दिसंबर में सीबीआई ने राम रहीम पर धारा 376, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज किया था।

Tags:    

Similar News