ताजमहल एक 'खूबसूरत कब्रिस्तान' : कह रहे हरियाणा BJP सरकार के मंत्री

विश्व प्रसिद्ध स्मारक ताजमहल को लेकर विवादित बयान देने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं में अब हरियाणा के वरिष्ठ मंत्री अनिल विज भी शामिल हो गए हैं।

Update: 2017-10-20 15:26 GMT

चंडीगढ़ : विश्व प्रसिद्ध स्मारक ताजमहल को लेकर विवादित बयान देने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं में अब हरियाणा के वरिष्ठ मंत्री अनिल विज भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने शुक्रवार को ताजमहल को एक 'खूबसूरत कब्रिस्तान' कहकर संबोधित किया। विज ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, "ताजमहल एक खूबसूरत कब्रिस्तान है। यही कारण है कि लोग इसको अशुभ मानते हुए इसके मॉडल को अपने घरों में नहीं रखते हैं।"



विज हरियाणा की बीजेपी सरकार में स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री हैं। बीजेपी विधायक संगीत सोम ने पिछले सप्ताह ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा बताया था।

ताज यूनेस्को का विश्व धरोहर स्थल है और दुनिया के सात अजूबों में से एक है, जिसका दीदार करने के लिए दुनिया भर से लाखों लोग भारत पहुंचते हैं। देश को इससे बड़ी संख्या में विदेशी मुद्रा मिलती है।

यह भी पढ़ें ... आजम बोले- ताजमहल गुलामी की निशानी, योगी सरकार तोड़े तो साथ देंगे

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में विवादों को खत्म करने की कोशिश करते हुए कहा कि आगरा का यह प्रसिद्ध स्मारक भारतीय विरासत का एक हिस्सा है और वह 26 अक्टूबर को ताज का दौरा करेंगे।

आगरा स्थित ताजमहल को 17वीं शताब्दी में मुगल बादशाह शहाजहां ने अपनी बेगम मुमताज महल के लिए बनवाया था। दोनों को ही ताजमहल के अंदर दफनाया गया था। राज्य की पर्यटन बुकलेट में ताजमहल का जिक्र न होने पर उत्तर

प्रदेश की योगी सरकार की जमकर आलोचना हुई थी।

यह भी पढ़ें ... ताज विवाद पर डैमेज कंट्रोल करने सीएम योगी जाएंगे आगरा !

Tags:    

Similar News