कश्मीर : 2 आतंकवादी और जैश-हिजबुल के 9 समर्थक गिरफ्तार

Update: 2018-01-09 11:51 GMT

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर में दो आतंकवादियों और आतंकी संगठनों के 9 समर्थकों (ओवरग्राउन्ड वर्कर) को गिरफ्तार किया गया है। सोपोर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरमीत सिंह ने कहा कि यह गिरफ्तारियां वाटलैब इलाके में रविवार 7 जनवरी को सेना के मरीन कमांडो, राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और राज्य पुलिस द्वारा शुरू किए गए संयुक्त अभियान के तहत हुईं।

सिंह ने कहा, "खोजी अभियान के दौरान दो सक्रिय आतंकियों मुश्ताक अहमद चोपन और शुजाउद्दीन शेख की गिरफ्तारी हुई। इन्होंने स्थानीय युवाओं को जैश-ए-मुहम्मद (जेएएम) और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे संगठनों में भर्ती करने के लिए उत्तर कश्मीर की यात्रा की थी। इन संगठनों के नौ समर्थकों (ओवरग्राउन्ड वर्कर) को भी गिरफ्तार किया गया है।"

ये भी देखें : जम्मू-कश्मीर के बडगाम में 2 आतंकवादी ढेर, 1 आतंकी फरार

आतंकवादियों के पास से एक एके-47 राइफल, एक पिस्तौल और दो ग्रेनेड बरामद किए गए।

ओवरग्राउंड वर्कर आतंकवादियों के समर्थक हैं और उन्हें जानकारियां मुहैया कराते हैं। वे सुरक्षा बलों की गतिविधियों पर नजर रखते हैं, आतंकवादियों के लिए सुरक्षित ठिकानों का प्रबन्ध करते हैं और बंदूक एवं गोला-बारूद को एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजते हैं।

सोपोर में सोमवार को आतंकवादियों द्वारा लगाए गए एक शक्तिशाली विस्फोटक (आईईडी) के फटने से चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News