छोटी दिवाली बड़ा धमाका: NZ को 190 रन से दी मात, सीरीज पर भारत का कब्जा

पांचवें और आखिरी वनडे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। धोनी के धुरंधरों ने ये सीरीज 3-2 से जीती। इस जीत के हीरो रहे स्पिनर अमित मिश्रा। उन्होंने इस आखिरी मैच में पांच विकेट झटके। अमित मिश्रा मैन ऑफ दा मैच और मैन ऑफ दा सीरीज चुने गए।

Update: 2016-10-29 07:48 GMT

विशाखापत्तनम: पांचवें और आखिरी वनडे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। धोनी के धुरंधरों ने ये सीरीज 3-2 से जीती। इस जीत के हीरो रहे स्पिनर अमित मिश्रा। उन्होंने इस आखिरी मैच में पांच विकेट झटके। अमित मिश्रा मैन ऑफ दा मैच और मैन ऑफ दा सीरीज चुने गए।

इसके अलावा अक्षर पटेल ने भी दो विकेट लिए, जबकि उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और जयंत यादव को एक-एक विकेट मिला। भारत ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 50 ओवर में 270 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 79 रनों पर ऑल आउट हो गई।

यह भी पढ़ें ... ‘नई सोच’ के साथ मैदान पर उतरी टीम इंडिया, मां के नाम की पहनी जर्सी

इस अंतिम और अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर बैट्समैन मार्टिन गप्टिल बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उन्हें उमेश यादव ने आउट किया। इसके बाद किवी कप्तान विलियम्सन और लाथम ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन लाथम भी 19 रनों पर चलते बने, उन्हें बुमराह ने आउट किया। इसके बाद विलियम्सन और टेलर ने मोर्चा संभाला लेकिन कुछ देर बाद कप्तान विलियम्सन भी 27 के स्कोर पर चलते बने। उन्हें अमित मिश्रा ने आउट किया। इसके बाद टेलर 19 रन, वाटलिंग 0 शून्य और एंडरसन भी शून्य पर अपना विकेट दे बैठे। अपना पहला मैच खेल रहे टीम इंडिया के युवा स्पिन गेंदबाज जयंत यादव ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया, उन्होंने कोरी एंडरसन को आउट किया।

यह भी पढ़ें ... INDvsNZ: पहली बार कैप्टन कूल के गढ़ में ढेर धोनी के धुरंधर, 19 रन से चूके

इससे पहले भारतीय टीम को अजिंक्य रहाणे के रूप में पहला झटका लगा। भारत की पारी अभी संभली ही थी कि रोहित शर्मा के रूप में उसे दूसरा झटका लगा। रोहित शर्मा 70 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित ने तेज गेंदबाज बोल्ट की बाउंसर गेंद पर पुल करने की कोशिश की लेकिन डीप मिडविकेट पर नीशाम ने उन्हें कैच आउट कर दिया। उसके बाद पिच पर आए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विराट कोहली का बखूबी साथ दिया।

टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। लेकिन वो 41 के स्कोर पर स्पिन गेंदबाद मिशेल सैंटनर को अपना विकेट दे बैठे। कोहली ने अपने वनडे करियर की 38वीं हाफ सेंचुरी पूरी की। विराट कोहली ने इस सीरीज में 300 रन भी पूरे कर लिए हैं।

धोनी के आउट होते ही युवा बल्लेबाज मनीश पांडे अपना विकेट गवां बैठे। पांडे एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट दे बैठे। वो बिना खाता खोले ईश सोढ़ी का शिकार बने।

अगली स्लाइड्स में देखिए पीएम मोदी ने दी बधाई





Tags:    

Similar News