भारत-श्रीलंका वनडे-टी 20 सीरीज: युवराज की छुट्टी, रोहित बने उपकप्‍तान

Update: 2017-08-13 16:13 GMT
भारत-श्रीलंका वनडे-टी 20 सीरीज: युवराज की छुट्टी, रोहित बने उपकप्‍तान

मुंबई: श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज और एक टी-20 मैच के लिए रविवार (13 अगस्त) को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई। घोषित टीम में युवराज सिंह को जगह नहीं मिल पाई है। वहीं, इस सीरीज के लिए टीम में रोहित शर्मा को उप-कप्तान बनाया गया है। जानकार मानते हैं कि युवराज सिंह को खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है। अपनी अंतिम छह पारियों में युवराज ने केवल 109 रन ही बनाए थे।



इस सीरीज के लिए मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन को आराम दिया गया है। वहीं, बल्‍लेबाज केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है। जबकि, मनीष पांडे को भी श्रीलंका दौरे पर वनडे और टी- 20 टीम में जगह मिली है। मनीष पांडे को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारत 'ए' की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है। उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका में त्रिकोणीय सीरीज में बेहतरीन पारियां खेली थी।



पहला वनडे 20 अगस्त को

बता दें, कि श्रीलंका के खिलाफ इस पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 20 अगस्त से होगी। पहला मैच 20 अगस्त को दाम्बुला में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच 24 और तीसरा मैच 27 को कैंडी में, 31 और 3 सितंबर को चौथा और पांचवा वनडे मैच कोलंबो में खेला जाएगा।

टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर।

Tags:    

Similar News