जोधपुर: वायुसेना का Mig 27 जलकर हुआ खाक, सुरक्षित है पायलट

Update: 2018-09-04 04:39 GMT

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर जिले में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा घटित हुआ। इस हादसे में वायुसेना का लड़ाकू विमान Mig 27 जलकर ख़ाक हो गया। हालांकि, लड़ाकू विमान Mig 27 का पायलट सुरक्षित है।

यह भी पढ़ें: केरल: बाढ़ के बाद ‘रैट फीवर’ का कहर जारी, 19 की मौत, रेड अलर्ट जारी

बता दें, ये हादसा जोधपुर के देवलिया गांव में हुआ है। वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों के साथ मौके पर सेना के जवान भी पहुंचने लगे हैं।



यहां जानें पूरा मामला

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का मिग विमान मंगलवार को राजस्थान में जोधपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने यह जानकारी दी।

इस हादसे में पायलट व सहपायलट सुरक्षित बाहर निकल आए। जोधपुर से उड़ान भरने वाला मिग 27 लड़ाकू विमान देवरिया गांव के पास गिर गया।

रक्षा के जनसंपर्क अधिकारी कर्नल सोम्बित घोष ने कहा कि पायलटों ने घनी आवासीय कॉलोनियों को बचाया और जेट एक खुले मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने कहा कि पायलटों के सही समय पर लिए गए फैसले से बड़ी दुर्घटना होने से बच गई।

दुर्घटनाग्रस्त स्थल से काला धुआं निकलते देखा जा सकता था। इसे देखकर गांव वालों की भीड़ जमा हो गई। घोष ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जाएगी।

प्रत्यक्षदर्शी चंपालाल ने कहा कि दो से तीन लड़ाकू विमान उड़ रहे थे कि अचानक इनमें से एक विमान से धुआं निकलते देखा गया। यह विमान तेज आवाज करते हुए नीचे गिर गया। पायलटों को एयर एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया है।

Tags:    

Similar News