कल्बे सादिक बोले- पाक डूबता जहाज, कश्मीरी उसकी सवारी नहीं करेंगे

Update: 2016-07-24 11:55 GMT

वाराणसी: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष डॉ. कल्बे सादिक ने पाकिस्तान की हरकतों को अफसोसजनक बताया। उन्होंने कहा, पाकिस्तान डूबता जहाज है, कश्मीरी उसकी सवारी नहीं करेंगे। गौरतलब है कि रविवार को कल्बे सादिक वाराणसी में थे।

कश्मीर पॉलिसी में हो बदलाव

कल्बे सादिक ने कश्मीर मुद्दे पर मीडिया से बातचीत में कहा, वहां के बिगड़ते हालात के लिए अशिक्षा जिम्मेदार है। कश्मीर में शिक्षा पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसी वजह से वहां के नागरिक बहकावे में आ जाते हैं। सादिक ने पाकिस्तान को डूबती नाव करार दिया। कहा, कश्मीरियों को इसकी सवारी से बचना चाहिए। केंद्र सरकार को भी कश्मीर को लेकर पालिसी में बदलाव करना चाहिए।

पाक में तालिबानी शासन

पाक हुकूमत पर निशाना साधते हुए कल्बे सादिक बोले, नवाज शरीफ की हुकूमत तालिबानी हुकूमत जैसी है। पाकिस्तान द्वारा भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि हमने 'पाकिस्तान' का नाम बदलकर 'पापीस्तान' कर दिया था।

राजनैतिक दल सब्र रखें

यूपी की राजनैतिक पार्टियों की ओर से एक-दूसरे पर अभद्र टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कल्बे सादिक ने अफसोस जताते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी हो, बीजेपी हो या बीएसपी, ये हमारे लीडर हैं। इन्हें गाली-गलौज नहीं करना चाहिए।

और क्या कहा कल्बे सादिक ने ?

-तीन तलाक मसले पर उन्होंने कहा, उलेमा को लोगों के दबाव में आए बिना कुरआन की बातों को लोगों तक पहुंचानी होगी।

-अब निकाह जितना आसान है, तलाक उतना ही मुश्किल।

-कल्बे सादिक ने कहा कि देश की समस्या न हिंदू है और न मुस्लिम।

-डॉ. सादिक ने कहा कि मैं कश्मीर में पैलेट गन के प्रयोग के सख्त खिलाफ हूं। उन्होंने कहा, इसरायल जैसा जालिम राष्ट्र भी इसका इस्तेमाल नहीं करता।

Tags:    

Similar News