1,000 करोड़ की कथित बेनामी संपत्ति: लालू यादव की बेटी मीसा भारती का सीए गिरफ्तार

Update: 2017-05-23 08:20 GMT
1,000 करोड़ की कथित बेनामी संपत्ति मामला: लालू यादव की बेटी मीसा भारती का सीए गिरफ्तार

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने मंगलवार (23 मई) को बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को दिल्ली में गिरफ्तार किया। मीसा के सीए की गिरफ्तारी करीब 8,000 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई है। बता दें, कि राजेश अग्रवाल पर मीसा की कंपनी को पैसे मुहैया कराने का आरोप है। अग्रवाल को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें ...1,000 करोड़ की बेनामी संपत्ति: लालू से जुड़े 22 ठिकानों पर IT रेड, बेटी-दामाद भी लपेटे में

गौरतलब है, कि यह गिरफ्तारी दिल्ली-एनसीआर में लालू यादव से जुड़े लोगों के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग (आईटी) की छापेमारी के बाद हुई है।

कम नहीं हो रही मुश्किलें

सूत्रों की मानें तो यह छापे 1,000 करोड़ रुपए की कथित बेनामी संपत्ति की खरीद-फरोख्त से जुड़े मामले में हुई है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें भी कम नहीं हो रही हैं। वह पहले से ही चारा घोटाला में फंसे हैं उसके बाद आईटी के छापे और अब ये गिरफ्तारी उनकी मुश्किलें और बढ़ा सकता है।

प्रेम चंद गुप्‍ता के ठिकानों पर भी छापे मारे

गौरतलब है, कि इससे पहले लालू यादव के दिल्‍ली, गुड़गांव सहित 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा था। इसके साथ राजद नेता और लालू के करीबी प्रेम चंद गुप्‍ता के ठिकानों पर भी छापे मारे गए थे।

Tags:    

Similar News