अमेरिका: कई सरकारी वेबसाइट्स हैक, भेजा ISIS समर्थक संदेश, ट्रंप को चेतावनी

अमेरिकी राज्य ओहियो की कई सरकारी वेबसाइट्स को हैक कर उस पर सरकार विरोधी और इस्लामिक स्टेट (आईएस) समर्थक संदेश प्रसारित किए गए।

Update: 2017-06-26 08:56 GMT
अमेरिका: कई सरकारी वेबसाइट्स हैक, भेजा ISIS समर्थक संदेश, ट्रंप को चेतावनी

वाॅशिंगटन: अमेरिकी राज्य ओहियो की कई सरकारी वेबसाइट्स को हैक कर उस पर सरकार विरोधी और इस्लामिक स्टेट (आईएस) समर्थक संदेश प्रसारित किए गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, 'टीम सिस्टम डीजेड' द्वारा रविवार को छोड़े गए संदेश में कहा गया, "ट्रंप मुस्लिम देशों में बह रही रक्त की हर बूंद के लिए तुम और तुम्हारे लोग जिम्मेदार होंगे।"

जिन वेबसाइट्स को हैक कर यह संदेश जारी किया गया, उनमें ओहियो के गवर्नर जॉन कसिच का कार्यालय, ओहियो डिपार्टमेंट ऑफ रिहेबिलिटेशन एंड करेक्शन, ओहियो कसीनो कंट्रोल कमीशन, ओहियो ऑफिस ऑफ वर्कफोर्स ट्रांसफॉर्मेशन, ओहियो ऑफिस ऑफ हेल्थ ट्रांसफॉर्मेशन, ओहियो इंस्पेक्टर जनरल और ओहियो डिपार्टमेंट ऑफ मेडिकेड की वेबसाइट्स शामिल हैं।

गवर्नर के कार्यालय के एक प्रवक्ता ने रविवार को जारी एक बयान में कहा, "जैसे ही हमें स्थिति की सूचना मिली, हमने तत्काल उसमें सुधार शुरू कर दिया। जब तब समस्या पूरी तरह ठीक नहीं कर ली जाती, हम स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे।"

ओहियो डिपार्टमेंट ऑफ एडिमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज ने एक अन्य बयान में कहा, "हम जांच कर रहे हैं कि इन हैकर्स ने वेबसाइट्स को कैसे हैक किया। हम स्थिति को बेहतर ढंग से समझने के लिए पुलिस के साथ काम कर रहे हैं।"

यूएसए टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, 'टीम सिस्टम डीजेड' वास्तव में 'इजरायली विरोधी अरब किशोरों' का एक समूह है। यह समूह यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू ब्रन्सविक के छात्रसंघ की वेबसाइट और एक कनाडाई ट्रक की सैंडविच साइट समेत कई वेबसाइट्स को हैक कर चुका है।

--आईएएनएस

 

Tags:    

Similar News