राष्ट्रपति चुनाव: तो इस वजह से साबरमती आश्रम से प्रचार अभियान शुरू करेंगी मीरा

राष्ट्रपति चुनाव के लिए 17 विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार ने मंगलवार को कहा कि वह 30 जून को अहमदाबाद में साबरमती आश्रम से अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगी।

Update: 2017-06-27 11:48 GMT
राष्ट्रपति चुनाव: तो इस वजह से साबरमती आश्रम से प्रचार अभियान शुरू करेंगी मीरा

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव के लिए 17 विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार ने मंगलवार को कहा कि वह 30 जून को अहमदाबाद में साबरमती आश्रम से अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगी। मीरा कुमार अपने अभियान के हिस्से के रूप में सभी राज्यों का दौरा करेंगी और विधायकों से मुलाकात करेंगी।

यह भी पढ़ें ... दलित मुद्दे पर मीरा कुमार बोलीं- जाति को गठरी में बांधकर जमीन में गाड़ देना चाहिए

अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले मीरा ने कहा, "मुझे लगता है कि मुझे अहमदाबाद में साबरमती आश्रम से अपना चुनाव अभियान शुरू करना चाहिए। मैं वहां से शुरुआत करूंगी।"

साबरमती ही क्यों?

साबरमती ही क्यों? इस पर मीरा ने कहा, "हमारे देश में हर कोई साबरमती का महत्व जानता है। साबरमती के संत (महात्मा गांधी) ने हमारे देश के स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, इसलिए मैं वहां जाऊंगी।"

यह भी पढ़ें ... मीरा कुमार पर सुषमा का निशाना, पुराने वीडियो, खबर बने हथियार

समय आने पर निर्णय लूंगी

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के रुख के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "राजनीति में ऐसी चीजें होती हैं। यह नया नहीं है। इस बारे में मुझे क्या करने की जरूरत है। मैं सही समय आने पर निर्णय लूंगी।"

 

--आईएएनएस

 

Tags:    

Similar News