तेल कीमतें लगातार बढ़ने पर मोदी आज ले सकते हैं बड़ा फैसला

Update: 2018-10-15 03:43 GMT

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सियासत भी काफी दिनों से चल रही है। ऐसे में अब मोदी सरकार जल्द से जल्द इसका समाधान निकालने का हल ढूंढ रही है। पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमत एक बड़ा मुद्दा है, जिसकी वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेल और गैस क्षेत्र की भारत समेत दुनिया की कंपनियों के चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर्स (सीईओ) के साथ मीटिंग करने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: कुंभ के सभी कार्यों का शुभारंभ करेंगे प्रधानमंत्री मोदी: सीएम योगी

पीएम सोमवार को सभी चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर्स से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के दौरान ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों और कच्चे तेल के दामों में बढ़ोतरी की वजह से पड़ने वाले असर पर चर्चा होने की संभावना है। बता दें, नीति आयोग इस बैठक का संयोजन कर रहा है। वहीं, जानकारी के अनुसार, तेल, गैस खोज और उत्पादन क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने को लेकर इस तीसरी सालाना बैठक में चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के पास सेनापति ही नहीं : अमित शाह

पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) के महासचिव मोहम्मद बारकिंदो और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की इस बैठक में शामिल होंगे। इनके अलावा ओएनजीसी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक शशि शंकर, आईओसी के चेयरमैन संजीव सिंह, गेल इंडिया के प्रमुख बीसी त्रिपाठी, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के चेयरमैन मुकेश कुमार शरण, ऑइल इंडिया के चेयरमैन उत्पल बोरा और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के चेयरमैन डी राजकुमार भी इस बैठक का हिस्सा बनेंगे।

Tags:    

Similar News