अबकी बार 17 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा संसद का मानसून सत्र

संसद का मॉनसून सत्र 17 जुलाई से शुरू होगा, जिस दिन राष्ट्रपति चुनाव होना है, जिसमें 776 से अधिक सांसद मतदान के पात्र हैं।

Update: 2017-06-24 12:46 GMT
अबकी बार 17 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा संसद का मानसून सत्र

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र 17 जुलाई से शुरू होगा, जिस दिन राष्ट्रपति चुनाव होना है, जिसमें 776 से अधिक सांसद मतदान के पात्र हैं। ज्ञात सूत्रों ने कहा कि संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी ने सत्र को 17 जुलाई से 11 अगस्त तक चलाने की सिफारिश की। कमेटी की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने की।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के कारण सत्र को थोड़ा पहले शुरू किया गया है, जिसमें सांसद और विधायक मतदान करेंगे। संसद का मॉनसून सत्र आम तौर पर जुलाई महीने के अंत में शुरू होता है और अगस्त के अंत तक चलता है।

सत्र के 17 जुलाई से शुरू होने से सांसदों का दिल्ली में रहना सुनिश्चित होगा। मतदान संसद भवन में होगा। सांसद अपने गृह राज्य में भी मतदान कर सकते हैं, जहां विधायक मतदान करते हैं।

लोकसभा सांसद विनोद खन्ना और राज्यसभा सांसद पी.गोवर्धन रेड्डी के निधन के मद्देनजर, सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों में शायद ही कोई कामकाज हो पाएगा।

पंजाब के गुरदासपुर से सांसद विनोद खन्ना का 27 अप्रैल को निधन हो गया था, जबकि तेलंगाना से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य रेड्डी का नौ जून को निधन हो गया।

--आईएएनएस

 

Tags:    

Similar News