मुन्ना बजरंगी की ह्त्या के बाद की तस्वीरों का लोचा, जाँच हुई तो नपेंगे बड़े बड़े

Update: 2018-07-11 03:10 GMT

लखनऊ: माफ़िया डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ़ मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में दुश्मनी के चलते हुई या फिर ह्त्या के पीछे कोई बड़ी साज़िश है। बजरंगी की ह्त्या का आरोप सुनील राठी पर है। ऐसे में सवाल उठना लाज़िमी है कि आखिर सुनील ने बजरंगी की ह्त्या क्यों की, या फिर उस के साथ घटना में और कौन शामिल था। या फिर किस के इशारे पर ह्त्या की गई। सवाल यह भी उठ रहा है कि हाई सिक्योरिटी बैरक में असलहा कैसे पहुंचा। आशंका यह भी जताई जा रही है कि इस वारदात में सरकारी सिस्टम का गेम तो नहीं। ह्त्या के बाद आई दो तस्वीरों ने इन सवालों को और उलझा दिया है।

यह भी पढ़ें .....मणिकर्णिका घाट पर हुआ मुन्ना बजरंगी का अंतिम संस्कार, बेटे ने दी मुखाग्नि

जेल में डॉन की ह्त्या के बाद बाहर आई तस्वीरों ने इस हत्याकाण्ड को और उलझा कर रख दिया है। इन तस्वीरों ने सुरक्षा एजेंसियों के माथे पर शिकन ला दी है। इन में से एक तस्वीर ह्त्या के फौरन बाद की है जबकि दूसरी तस्वीर काफी देर बाद की लग रही है। ह्त्या के बाद ली गई पहली फोटो में मुन्ना बजरंगी के सीने के बीचो बीच बनियान पर गोली का निशान है, और आस पास ताज़ा बिखरा हुआ है। जिस से यह समझना मुश्किल नहीं है, कि गोली मारे जाने के बाद फोटो बिलकुल क़रीब से ली गई है।

यह भी पढ़ें .....जेल में मारा गया मुन्ना बजरंगी, एसटीएफ अफ़सर फिर विवादों में

मुन्ना बजरंगी की ह्त्या के बाद की तस्वीरों का लोचा, जाँच हुई तो नपेंगे बड़े बड़े

दूसरी तस्वीर मुन्ना बजरंगी की हत्या के काफी देर बाद की लग रही है । फोटो देख कर लगता है, कि गोली मारे वक्त बीत चुका है। जिस्म और जमीन पर बिखरा खून का रंग बदल चुका है। यानि खून काली रंगत लेते हुए जम चुका है। डाक्टरों के मुताबिक मौत का वक्त जैसे जैसे गुज़रता जाता है । खून का रंग बदलने लगता है। दोनों तस्वीर देखने से यही लगता है, कि जहां ह्त्या की गई बाड़ी वही पर पड़ी है। बस दोनों तस्वीरों में फ़र्क़ यह नज़र आता है, कि पहली तस्वीर में एक गोली लगी दिखती हैं जब देर में ली गई तस्वीर में तीन गोली लगते के निशान दिखाई पड़ रहे हैं। एक सीने के बीचोबीच जब कि दो गोली लगने के निशान साईड में नज़र आ रहे हैं। तस्वीर देखे से ऐसा लग रहा है, कि मुन्ना बजरंगी को गोली मारे जाने के काफ़ी देर बाद फिर दोबारा गोली मारी गई है।

मुन्ना बजरंगी की ह्त्या के बाद की तस्वीरों का लोचा, जाँच हुई तो नपेंगे बड़े बड़े

यह भी पढ़ें .....बजरंगी हत्या मामला : मुन्ना का ‘फार्मूला’ उसकी मौत बन सामने आया

जिस तरह गोली मारे के बाद इत्मीनान से तस्वीरें ली गई उससे इस ह्त्या के घटनाक्रम पर सवाल उठना लाज़िमी है। सवाल कई हैं लेकिन जवाब देने को कोई सामने नहीं आ रहा है। सवाल यह भी उठ रहा है कि ह्त्या के फ़ौरन बाद फोटो किस ने ली देर में ली गई तस्वीर किस के कैमरे से ली गई है। सवाल यह भी उठ रहा है, कि जिस तरह से ह्त्या के बाद फोटो खींची गई क्या यह कांट्रैक्ट किलिंग का पार्ट था ताकि ह्त्या की तस्वीर उस आदमी तक पहुंचाई जा सके। जिस से ह्त्या का सौदा करने वाले को मौत की पुष्टि हो जाए।

Tags:    

Similar News