NDA के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा 23 जून से पहले होगी

राष्ट्रपति पद के 17 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र 24 जून से पहले दाखिल कर देंगे

Update: 2017-06-18 12:20 GMT
NDA के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा 23 जून से पहले होगी

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद के 17 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र 24 जून से पहले दाखिल कर देंगे और एनडीए राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान 23 जून के पहले कर देगी।

यह भी पढ़ें ... EC का एलान- 17 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव, 20 जुलाई को होगी मतगणना

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सूत्रों के अनुसार, नामांकन पीएम मोदी के तीन देशों की यात्रा पर रवाना होने से पहले किया जाएगा। मोदी 24 जून को पुर्तगाल की यात्रा पर रवाना होने वाले हैं। इसके बाद 26 जून को उनका अमेरिका और 27 जून को नीदरलैंड की यात्रा पर जाने का कार्यक्रम है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने रविवार को केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता रामविलास पासवान के साथ राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें ... राष्ट्रपति चुनाव : शाह, फडणवीस ने उद्धव, आदित्य ठाकरे से की मुलाकात

नायडू ने समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता राम गोपाल यादव और नरेश अग्रवाल से भी चर्चा की। पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी पीएम के निर्णय का साथ देगी।

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए सत्तारूढ़ और विपक्षी पार्टियों के बीच आम सहमति बनाने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय समिति में शामिल केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस और बीजू जनता दल (बीजद) के नेताओं से बात की है।

यह भी पढ़ें ... राष्ट्रपति चुनाव: अगर आपके मन में कोई नाम है तो मुझे बताएं, हम उस पर भी विचार करेंगे

सूत्रों के अनुसार, नायडू ने शाह को अपनी चर्चा से अवगत कराया है। राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन जुटाने के उद्देश्य से शाह ने रविवार को शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे से मुंबई में मुलाकात की।

 

 

Tags:    

Similar News