स्वागत नहीं करोगे हमारा, सोनिया से ज्यादा नीतीश को मोदी का लंच पसंद है

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार (27 मई) को मॉरिशस के पीएम प्रविंद कुमार जगन्नाथ के सम्मान में लंच का आयोजन किया। जिसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी शामिल हुए।

Update: 2017-05-27 11:09 GMT
स्वागत नहीं करोगे हमारा, सोनिया से ज्यादा नीतीश को मोदी का लंच पसंद है

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार (27 मई) को मॉरिशस के पीएम प्रविंद कुमार जगन्नाथ के सम्मान में लंच का आयोजन किया। जिसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी शामिल हुए। मोदी और नीतीश के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई। नीतीश और मोदी की इस मुलाकात के सियासी मायने भी खोजे जा रहे हैं। हालांकि, नीतीश ने कहा कि पीएम के साथ मेरी इस मुलाक़ात पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें ... PM मोदी से मिले मॉरीशस के प्रधानमंत्री, बोले- भारत से हमारा दोस्ताना पुराना

इससे पहले नई दिल्ली में शुक्रवार (26 मई) को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी नीतीश कुमार को निमंत्रण दिया था, लेकिन उन्होंने जाने से मना कर दिया था। सोनिया गांधी ने विपक्षी नेताओं के लिए लंच होस्ट किया था। इसमें लालू प्रसाद यादव और ममता बनर्जी समेत 17 नेता शामिल हुए थे।

पीएम मोदी द्वारा आयोजित इस लंच में नीतीश कुमार के शामिल होने को लेकर सियासत भी गर्म है। बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि ब्रेकफास्ट, लंच, चाय और डिनर की Courtesy Politics को मीडिया ने टीआरपी के चक्कर में चटनी पॉलिटिक्स (Chutney Politics) बना दिया।



मोदी की लंच पार्टी पर क्या बोले नीतीश कुमार ?

-सोनिया गांधी से पहले ही मिल चुका हूं।

-चार या पांच दिन पहले ही तय हो चुका था कि शरद यादव मीटिंग में जाएंगे।

-बाकी बातों का गलत मतलब निकाला जा रहा है।

-पीएम ने इनवाइट किया है। मैं जाऊंगा। मॉरिशस से बिहार का लगाव है।

-मॉरिशस में 52 फीसदी बिहारी हैं। वहां के पीएम भी बिहार के मूल हैं।

-गंगा की अविरलता का मुद्दा उठाया।

Tags:    

Similar News