और जब पीएम मोदी स्कूल की जमीन में बैठ माथे पर लगाने लगे मिट्टी

Update: 2017-10-08 08:11 GMT
और जब पीएम मोदी स्कूल की जमीन में बैठ माथे पर लगाने लगे मिट्टी

वडनगर: पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार अपने पैतृक गाँव वडनगर पहुंचे। फूलों से पूरा गांव सजा हुआ था। अपने सामने नरेंद्र मोदी को देख कर लोग फूलों की वर्षा कर रहे थे। यहां उनका स्वागत ऐसे हुआ जैसे अयोध्या में राम का हो रहा हो। प्रधानमंत्री के गांव वासियों के लिए तो ये दिन खास है ही। लेकिन जो ख़ुशी खुद प्रधानमंत्री की चेहरे पर थी शायद ही वो और किसी के चेहरे में दिखी हो।

यह भी पढ़ें...आज ऐसी है वो दुकान, जहां PM मोदी ने पिता के साथ कभी बेची थी चाय

गृहनगर पहुँचते ही पीएम सबसे पहले अपने स्कूल बीएन हाईस्कूल गए। ये वही स्कूल है, जहां उन्होंने अपना पहला पाठ पढ़ा था। ये वो संस्थान है, जहां एक प्रधानमंत्री की नींव रखी गयी थी। यहां पहुँचते ही मोदी खुद को रोक न सके और जमीन पर बैठ कर स्कूल की मिट्टी को लेकर चूमा और माथे पर लगाया। ये दूसरा मौका था जब उन्होंने किसी जमीन को इस तरह नमन किया हो। इससे पहले जब वे लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर लोक सभा में पहली बार पहुंचे थे तब भी उन्होंने संसद के द्वार पर जमीन को छूकर नमन किया था।

यह भी पढ़ें...और जब मोदी ने रुकवाया काफिला, गाड़ी से उतर मिले इस बुजुर्ग से

वडनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए और बोले कि अपनों के बीच आने की अनुभूति अलग ही होती है। उन्होंने कहा कि मैं यहां से नई ऊर्जा लेकर जा रहा हूं और जोश से काम करूंगा।

Tags:    

Similar News