पीएनबी घोटाले में CVC ने बैंक और वित्त मंत्रालय को किया तलब

पंजाब नेशनल बैंक में 11 हजार करोड़ से भी अधिक के फर्जीवाड़े के मामले में अब केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) भी उतर आया है और उसने मामले की तह तक जाने के लिए वित्त मंत्रालय और पंजाब नेशनल बैंक के टॉप अधिकारियों को तलब किया है।

Update: 2018-02-17 09:39 GMT

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक में 11 हजार करोड़ से भी अधिक के फर्जीवाड़े के मामले में अब केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) भी उतर आया है और उसने मामले की तह तक जाने के लिए वित्त मंत्रालय और पंजाब नेशनल बैंक के टॉप अधिकारियों को तलब किया है।

सीवीसी ने मंत्रालय और बैंक से जुड़े अधिकारियों को 19 फरवरी तक पेश होने का आदेश दिया है। ये जानकारी आ रही है पीएनबी के सीएमडी सुनील मेहता सोमवार 19 फरवरी को इस मामले में सीवीसी के सामने पेश हो सकते हैं। वित्त मंत्रालय की ओर से अतिरिक्त वित्त सचिव सीवीसी के सामने पेश होंगे।

सूत्रों के अनुसार ये भी कहा जा रहा है कि पंजाब नेशनल बैंक के चीफ विजिलेंस ऑफिसर सीवीसी के सामने फ्रॉड कैसे हुआ, इसे लेकर प्रेजेंटेशन दे सकते हैं। इस घोटाले की जांच में सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग पहले से ही लगे हुए हैं। अब सरकारी भ्रष्टाचार में मामलों की जांच करने वाले सीवीसी ने कमान संभाली है।

इससे पहले सीबीआई ने 11,400 करोड़ रुपये के कथित फर्जी लेन-देन के मामले में पंजाब नेशनल बैंक के दो अधिकारियों और नीरव मोदी की कंपनी के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है।

Similar News