Election 2024: कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार हुए बुलडोजर के फैन! नामांकन से पहले किया हवन

Kanhaiya Kumar Nomination: लोकसभा चुनाव में उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने आज अपना नामांकन पर्चा भरा। उनके नामांकन जुलूस में बुलडोजर भी देखने को मिला।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-06 11:05 GMT

Kanhaiya Kumar Nomination: लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने आज अपना नामांकन पर्चा भरा। नामांकन करने से पहले कन्हैया कुमार ने हवन किया और फिर रोड शो के साथ नामांकन करने पहुंचे। कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार के रोड शो में बुलडोजर भी दिख रहा है। हालांकि, कन्हैया कुमार बुलडोजर की राजनीति पर कई बार बीजेपी सरकार को घेर चुके हैं। आज उनके नामांकन जुलूस में भी बुलडोजर दिखा जिसपर उनके समर्थकों ने कन्हैया कुमार की तस्वीर लगा रखी थी। साथ ही कांग्रेस का झंडा भी लगा रखा था। इसको लेकर अब सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

कन्हैया कुमार का मनोज तिवारी से है मुकाबला

बता दें, आज कन्हैया कुमार के नामांकन रैली में कांग्रेस, आप और सीपीआईएम समेत इंडिया गठबंधन के कई बड़े नेता शामिल हुए। इस बार बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से दो बार का सांसदी चुनाव जीत चुके अभिनेता व सांसद मनोज तिवारी को टिकट दिया है। मनोज तिवारी पहले ही अपना नामांकन कर चुके हैं।

नामांकन से पहले किया हवन

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने पूर्वी दिल्ली सीट पर नामांकन भरने से पहले हवन करते दिखे। पूजा और हवन की तस्वीर उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर शेयर किया है। तस्वीरों में कुछ धर्मों गुरु उन्हें संविधान की प्रस्तावना भेंट करते दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर कन्हैया कुमार ने लिखा, अरदास है कहीं कीर्तन, कहीं रामधुन कहीं आवाहन, विधि भेद का है यह सब रचन, तेरा भक्त तुझको बुला रहा, तू ही राम है तू रहीम है, तू करीम कृष्ण खुदा हुआ, तू ही वाहे गुरु तू यीशु मसीह, हर नाम में तू समा रहा। कन्हैया कुमार ने आगे लिखा, आज नामांकन से पहले सभी धर्मों के गुरुओं ने मुझे संविधान की प्रस्तावना भेंट कर मेरे लिए दुआएं कीं और आशीर्वाद दिया। यही हमारा भारत है, यही हमारा संविधान। ‘सर्व धर्म सम भाव’ इस भारत और इसके संविधान की रक्षा के लिए मैं अपनी पूरी जान लगा दूंगा।

25 मई को होगी दिल्ली में वोटिंग

गौरतलब हो कि दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर छठे चरण के तहत 25 मई को मतदान है। इस बार दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस इंडिया गठबंधन के तहत चुनावी मैदान में हैं। कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है जिनमें चांदनी चौक, उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट शामिल हैं। वहीं आप 4 सीटों पर।

Tags:    

Similar News