#PNB: विदेश मंत्रालय की बड़ी कार्रवाई, नीरव-मेहुल चौकसे का पासपोर्ट रद्द

Update: 2018-02-16 14:11 GMT

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के एक ब्रांच से फ्रॉड के जरिए 11,400 करोड़ रुपए के महाघोटाला मामले में नीरव मोदी और उनके सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। नीरव मोदी के देशभर में लगभग एक दर्जन ठिकानों पर गुरुवार से छापेमारी जारी है। इस कार्रवाई में अब तक करीब 5,100 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई। विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और उनके सहयोगी मेहुल चौकसे का पासपोर्ट रद्द कर दिया है। बता दें, कि मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है।

Full View

इस बीच सीबीआई की टीम इस फर्जीवाडे़ के मास्टरमाइंड गोकुलनाथ शेट्टी के घर पहुंची है। गोकुलनाथ घर पर नहीं मिले। उनकी पत्नी द्वारा घर का दरवाजा नहीं खोलने से टीम अंदर दाखिल नहीं हो पा रही।

नीरव के मुंबई स्थित काला घोड़ा इलाके शोरूम में गुरुवार से छापेमारी जारी है। ईडी के अधिकारी अभी भी वहां मौजूद हैं। बता दें, कि नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई ने लुकआउट नोटिस जारी किया है। साथ ही उनके देश से बाहर होने की सूचना के बाद इंटरपोल को भी अलर्ट कर दिया गया है।

एक खबरिया चैनल के मुताबिक, ईडी सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को खबर आई थी कि नीरव मोदी देश छोड़ चुका है। संभवतः वह स्विट्जरलैंड में है। बता दें, कि पीएनबी के इस महाघोटाले में इंटरपोल की ओर से नीरव मोदी, अनी मोदी, मेहुल चौकसी और निशाल मोदी के खिलाफ डिफ्यूजन नोटिस जारी किया गया है। माना जा रहा है इससे आरोपियों को पकड़ने और उनकी लोकेशन ढूंढने की कार्रवाई तेज होगी।

Tags:    

Similar News