राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति सहित PM मोदी ने दी देशवासियों को ईद की दिली मुबारकबाद

Update: 2017-06-26 03:41 GMT

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े दिग्गजों ने देश को ईद-उल-फितर की दिली मुबारकबाद दी है। प्रणब मुख़र्जी ने व्यक्त की कि यह ईद सभी के जीवन में समृद्धि लाएगा और 'एकता और भाईचारे में हमारे विश्वास' को सुदृढ़ करेगा, जो भारत की समग्र सांस्कृतिक विरासत रहा है।

राष्ट्रपति मुखर्जी ने अपने बधाई संदेश में कहा, "ईद के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को, विशेष रूप से भारत और विदेशों में रह रहे भारतीय मुस्लिम भाइयों और बहनों को, हार्दिक बधाइयां एवं शुभकामनाएं।"

उन्होंने कहा, "नमाज और रोजा के रमजान के पावन महीने के समापन पर आने वाला यह पर्व ईद खुशियां, शांति और समृद्धता लाए। हमें इस अवसर पर मानवता की सेवा के लिए खुद को समर्पित करना चाहिए।"

वहीं प्रधानमंत्री ने भी ईद की मुबारकबाद देते हुए ट्वीट किया कि



उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी और भाईचारे को सुदृढ़ करने के ईद के महत्व पर बल दिया।

उप-राष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में कहा, "ईद के उल्लासपूर्ण अवसर पर मैं समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।"

उन्होंने कहा, "रमजान के पवित्र महीने के समापन पर ईद का पर्व आता है, जो भाईचारे की हमारी परंपरा और लोगों के बीच आपसी सौहार्द्र का महत्व बताता है। ईद करुणा, परोपकार और उदारता की भावना को मजबूत करता है।"

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी और देश की समृद्धि एवं एकता की कामना की।

महाजन ने कहा, "ईद की पूर्व संध्या पर मैं देशवासियों को शुभकामनाएं देती हूं। ईद हमारे दिलों में क्षमा, त्याग और परोपकार की भावना रोपता है। इस अवसर पर मेरी देशवासियों से प्रार्थन है कि वे देश में शांति और देशवासियों के बीच भाईचारे के लिए प्रार्थना करें।"

Tags:    

Similar News